एडवांस्ड सर्च

ओबामा का भारत दौरा, ये हुआ पर्दे के पीछे

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस के मौके पर तीन दिन के लिए भारतीय दौरे पर आए तो इसका लाइव ब्रॉडकास्ट कई न्यूज चैनलों पर दिखाया गया. लेकिन कुछ चीजें ऑफ कैमरा भी थीं. ओबामा अपनी पत्नी मिशेल ओबामा के साथ आईटीसी मौर्या में रुके थे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: नमिता शुक्ला]नई दिल्ली, 28 January 2015
ओबामा का भारत दौरा, ये हुआ पर्दे के पीछे बराक ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा गणतंत्र दिवस के मौके पर तीन दिन के लिए भारतीय दौरे पर आए तो इसका लाइव ब्रॉडकास्ट कई न्यूज चैनलों पर दिखाया गया. लेकिन कुछ चीजें ऑफ कैमरा भी थीं. ओबामा अपनी पत्नी मिशेल ओबामा के साथ आईटीसी मौर्या में रुके थे. एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक आईटीसी मौर्या के सूत्रों ने बताया कि व्यस्त कार्यक्रम के बावजूद ओबामा ने अपना डेली वर्कआउट किया.

ओबामा के भारत दौरे की ऐसी बातें, जो रहीं पर्दे के पीछे
*
बराक ओबामा अपनी पत्नी के साथ आईटीसी मौर्या के ग्रैंड प्रेसेंडेन्शियल सुइट में ठहरे थे. इसमें 2 बेडरूम, 12 सीटर डाइनिंग रूम, प्राइवेट सॉना, स्टडी रूम, हाई स्पीड लिफ्ट थी. इसके अलावा इसके लिए एक हाउसकीपिंग टीम थी.
* उनकी कार बीस्ट वीआईपी एरिया में बाकी वाहनों के साथ पार्क की गई थी. ओबामा के स्वागत के लिए होटल ने खास पिलो केस, किताबें और खाने वाली चॉकलेट से बना फोटोफ्रेम मंगवाया था. इस फोटोफ्रेम में उनके पूरे परिवार (मिशेल और दोनों बेटियों के साथ बराक ओबामा) की तस्वीर थी.
* ओबामा के होटल में आने से 15 मिनट पहले ही उनकी सिक्युरिटी टीम लॉबी के बीच का पर्दा खींच देती थी, जिससे ओबामा का सुइट होटल के बाकी हिस्से से थोड़ा अलग हो जाता था.
* ओबामा कॉफी के बहुत शौकीन हैं. जब भी वो अपनी कार बीस्ट से बाहर निकलते उनके हाथ में कॉफी कप होता था.
* ओबामा के बाहर होने पर मिशेल सुइट में ही रहती थीं. होटल छोड़ने से पहले ओबामा कुछ होटल कर्मचारियों से मिले और उन्हें चॉकलेट्स गिफ्ट कीं और उन्हें खातिरदारी के लिए शुक्रिया भी कहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay