एडवांस्ड सर्च

NIA का खुलासा, बांग्लादेश का एक गैंग लंदन पढ़ने गई भारतीय लड़कियों का कर रहा ब्रेन वॉश

गृह मंत्रालय के दस्तावेजों के मुताबिक एक बांग्लादेशी युवक नफीस ने चेन्नई की लड़की हर्षिता बैद, जो लंदन में पढ़ने गई थी, उसे बहला-फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया है. हर्षिता बैद को इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया है.

Advertisement
aajtak.in
जितेंद्र बहादुर सिंह नई दिल्ली, 14 July 2020
NIA का खुलासा, बांग्लादेश का एक गैंग लंदन पढ़ने गई भारतीय लड़कियों का कर रहा ब्रेन वॉश NIA मामले की करेगी जांच (प्रतीकात्मक फोटो)

  • जाकिर नाइक का वीडियो दिखाकर करते हैं लड़कियों का ब्रेन वॉश
  • एक बांग्लादेशी गैंग सक्रिय, भारतीय लड़कियों को बनाता है निशाना
लंदन में पढ़ाई करने वाले भारतीय लड़कियों को रैडिकलाइज करने का मामला सामने आया है. NIA (राष्ट्रीय जांच एजेंसी) सूत्रों के मुताबिक लंदन में इन दिनों एक बांग्लादेशी गैंग सक्रिय है जो वहां पढ़ने गई भारतीय लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराता है. ये गैंग उन लड़कियों को विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक का वीडियो दिखाता है और धर्म परिवर्तन के लिए ब्रेन वॉश करता है.

गृह मंत्रालय ने इस मामले में सख्त कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है. गृह मंत्रालय के दस्तावेजों के मुताबिक एक बांग्लादेशी युवक नफीस ने चेन्नई की लड़की हर्षिता बैद, जो लंदन में पढ़ने गई थी उसे बहला फुसलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया है. हर्षिता बैद को इस्लाम धर्म कुबूल करवाया गया है.

NIA सूत्रों के मुताबिक, चेन्नई की हर्षिता बैद को बांग्लादेशी युवक नफीस ने विवादास्‍पद इस्‍लामिक उपदेशक जाकिर नाइक और पाकिस्तानी मूल के इस्लामिक धर्मगुरु यासिर काही (काजी) के वीडियो दिखाकर रैडिकलाइज किया है. NIA के मुताबिक बांग्लादेशी युवक ने हिंदू लड़की हर्षिता बैद का अपहरण कर लिया है और अब पैसे वसूली के लिए धमकी दे रहा है.

गृह मंत्रालय ने इस पूरे मामले की जांच NIA को सौंपी है. NIA अब इस पूरे मामले में FIR दर्ज कर लंदन पढ़ने गई भारतीय लड़कियों को रैडिकलाइज करने और उनका धर्म परिवर्तन कराए जाने के मामले की जांच करेगी.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

सूत्रों के मुताबिक NIA ने भारतीय लड़कियों को रैडिकलाइज करने वाले इस अंतरराष्ट्रीय ग्रुप का भंडाफोड़ कर दिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay