एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: नहीं रहे बिहार के पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा, 82 साल की उम्र में निधन

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का सोमवार को निधन हो गया. पिछले कई दिनों से जगन्नाथ मिश्रा का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. 82 साल के जगन्नाथ मिश्रा 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 19 August 2019
NewsWrap: नहीं रहे बिहार के पूर्व CM जगन्नाथ मिश्रा, 82 साल की उम्र में निधन जगन्नाथ मिश्रा

1. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का निधन, लंबे समय से थे बीमार

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का सोमवार को निधन हो गया. पिछले कई दिनों से जगन्नाथ मिश्रा का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा था. 82 साल के जगन्नाथ मिश्रा 1989 से 1990 तक बिहार के मुख्यमंत्री रहे थे.

2. उत्तराखंड के उत्तरकाशी में बादल फटने के बाद तबाही का मंजर, 17 लोगों के शव मिले

बाढ़ और भूस्खलन के कारण उत्तराखंड में भारी नुकसान हुआ है. यहां के आठ जिलों में त्राहि त्राहि मची है. कई जगह बादल फटने के बाद कोहराम मचा हुआ है तो कई जगह भूस्खलन से पहाड़ टूट कर सड़कों पर गिर रहे हैं. उत्तरकाशी के मोरी क्षेत्र में रविवार को बादल फट गया था. इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

3. अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

जम्मू-कश्मीर से संविधान के अनुच्छेद 370 को निरस्त करने वाली राष्ट्रपति की अधिसूचना को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई होनी है. सेना और सरकार के पूर्व आला अधिकारियों ने सुप्रीम कोर्ट में इसे लेकर याचिका दाखिल की है. इसे सुप्रीम कोर्ट में तत्काल सुनवाई के लिए मेंशन किया जा सकता है. याचिका में पूर्व नौकरशाहों और सैन्य अधिकारियों ने सरकार के इस फैसले को संविधान और लोकतंत्र की भावना के खिलाफ बताया है.

4. लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर अरुण जेटली, 10वें दिन भी हालत में कोई सुधार नहीं

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण जेटली के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं है. उनका दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में इलाज चल रहा है. रविवार को जेटली को एक्स्ट्रा कारपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजेनेशन (ECMO) और इंट्रा-अरॉटिक बलून पंप (IABP) सपोर्ट पर रखा गया है. इस पर उन्हीं मरीजों को रखा जाता है, जिनका फेफड़ा और दिल काम करने की हालत में नहीं होता.

5. इमरान को सता रही भारत के परमाणु हथियारों की चिंता, दुनिया से लगाई गुहार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारत के परमाणु हथियारों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताते हुए अंतरराष्ट्रीय समुदाय से ध्यान देने की अपील की है. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने लगातार कई ट्वीट्स किए और भारत के परमाणु हथियारों को लेकर अपना डर जाहिर किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay