एडवांस्ड सर्च

Newswrap: पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर में बकरीद को देखते सरकार ने कई अहम कदम उठाए हैं. स्थानीय प्रशासन की ओर से घरों पर एलपीजी और सब्जियां भेजी जा रही हैं. छुट्टी के दिन घाटी में बैंक और करीब 3,557 राशन की दुकानें खुली हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 August 2019
Newswrap: पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें जम्मू में अदा की गई बकरीद की नमाज (फोटो-एएनआई)

जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने ऐतिहासिक फैसला लिया है. जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने की मांग काफी लंबे समय से उठती आई थी, लेकिन ये मसला हर बार टलता ही रहा. नरेंद्र मोदी की सरकार ने इस फैसले को लिया, जिसे मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अबतक का सबसे बड़ा फैसला माना जा रहा है. इस फैसले पर प्रधानमंत्री का कहना है कि ये निर्णय उन्होंने काफी सोच-समझ कर लिया है. और आगे सरकार का कश्मीर को लेकर बड़ा प्लान भी है, ताकि घाटी में विकास को आगे बढ़ाया जा सके.

धारा 370 हटाने पर PM मोदी बोले- कश्मीर आंतरिक मसला, सोच-समझकर लिया है फैसला

एक अंग्रेज़ी अखबार को इंटरव्यू देते हुए प्रधानमंत्री ने कश्मीर के मसले पर बात की. उन्होंने कहा कि कश्मीर को लेकर हमारी सरकार ने जो फैसला लिया है, वह पूरी तरह से घरेलू मामला है. हमने इस निर्णय को काफी सोच-समझ कर लिया है, हमें पूरा भरोसा है कि इससे घाटी के लोगों को काफी फायदा होगा.

देशभर में ईद-उल-अजहा की रौनक, कश्मीर से कन्याकुमारी तक अदा की गई नमाज

पूरे देश में हर्षोल्लास के साथ ईद-उल-अजहा (बकरीद) मनाई जा रही है. कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सभी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है. इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं. लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं.

मॉनसून की मेहरबानी से आफत, देश के 9 राज्यों में बाढ़ से त्राहिमाम

देश के करीब नौ राज्य बाढ़ की चपेट में हैं. केरल से कर्नाटक तक और गुजरात से महाराष्ट्र तक कुदरत ने कोहराम मचा रखा है. मूसलाधार बारिश की वजह से दक्षिण डूब रहा है जबकि पश्चिमी राज्यों में भी चीखपुकार मची हुई है. देश के नौ राज्यों में बाढ़ से अब तक 221 लोग जान गंवा चुके हैं. सैकड़ों लोग लापता हैं. केरल में पिछले साल भी बाढ़ ने जानलेवा तबाही मचाई थी.

चीन के उपराष्ट्रपति वांग चिशान से मिले विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बीजिंग में चीन के उपराष्ट्रपति वांग चिशान से सोमवार को मुलाकात की. वांग चिशान के साथ जयशंकर की यह मुलाकात काफी अहम है, क्योंकि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भी चीन पहुंचे थे.

हापुड़: दवा के लिए मांगे 30 रुपये, पति ने दे दिया तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के हापुड़ में तीन तलाक का मामला सामने आया है. कोतवाली क्षेत्र में एक पत्नी ने अपने पति से दवा के लिए महज 30 रुपये मांगे. इससे नाराज पति ने तीन तलाक दे दिया. पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया. साथ ही मेरे दो मासूम बच्चों को भी छीन लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay