एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12 लाख के पार, पढ़ें बड़ी खबरें

दुनियाभर में कोरोना वायरस का कहर जारी है. महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से दुनिया भर में 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं, मौत का आंकड़ा 64 हजार के पार पहुंच चुका है.संकट के इस वक्त में प्रधानमंत्री मोदी की अपील पर भारत की जनता आज रात दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता दिखाएगी. पढ़ें रविवार सुबह की बड़ी खबरें.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 05 April 2020
NewsWrap: दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12 लाख के पार, पढ़ें बड़ी खबरें दुनियाभर में बढ़े कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामले (फाइल फोटो- PTI)

1- कोरोना महामारी का अंधकार मिटाने के लिए आज दीप जलाएगा देश, पीएम मोदी ने की थी अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट बढ़ता जा रहा है. संकट के इस वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से एकजुटता का संदेश देने के लिए 5 अप्रैल को लाइटें बंद रखने का आह्वान किया. ऐसे में देश की जनता भी आज रात दीया, मोमबत्ती और मोबाइल की फ्लैश लाइट जलाकर एकजुटता दिखाने को तैयार है.

2- कोरोना ने तोड़ी अमेरिका की कमर, डोनाल्ड ट्रंप ने PM मोदी से मांगी मदद

कोरोना वायरस ने दुनिया में कोहराम मचा रखा है. कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले अमेरिका में सामने आए हैं और अमेरिका में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. इस बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद मांगी है और हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन टेबलेट्स मुहैया कराने का अनुरोध किया है.

3-गुजरात के सूरत में कोरोना से दूसरी मौत, 61 साल की महिला ने तोड़ा दम

गुजरात के सूरत शहर में शनिवार रात एक 61 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला रजनीबेन लिलानी की मौत हो गई. रजनीबेन लिलानी शनिवार को ही कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं, जिसके बाद उन्हें मिशन अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई. यानी रिपोर्ट आने के कुछ ही घंटों बाद 61 वर्षीय बुजुर्ग महिला की मृत्यु हो गई, जिसके बाद देर रात ही महिला का दाह संस्कार भी कर दिया गया. सूरत शहर में कोरोना से यह दूसरी मौत है

4- ओडिशा: दिल्ली मरकज से लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव, 11 दिन के लिए पूरा गांव सील

देश में कोरोना वायरस का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. इससे निपटने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन जारी है. वहीं अब ओडिशा के पुरी में एक गांव को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. इस गांव में एक शख्स दिल्ली के निजामुद्दीन में हुए जमात के कार्यक्रम से आया था.

5- Corona: दुनिया में कोरोना पीड़ितों की संख्या 12 लाख के पार, 64 हजार से ज्यादा मौतें

महामारी का रूप धारण कर चुके कोरोना वायरस (Coronavirus) से अबतक दुनिया भर में 64 हजार से ज्यादा लोगों की मौत चुकी है. जबकि 12 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं. दुनिया के कई देशों में फैले कोरोना वायरस (COVID-19) से मरने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक कोरोना वायरस दुनिया भर में बड़े पैमाने पर तबाही मचा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay