एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: पढ़ें शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें

देश का आम बजट पेश होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. वहीं शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की छत्र-छाया में पले बढ़े और उनकी उंगली पकड़कर सियासत की एबीसीडी सीखने वाले राज ठाकरे महाराष्ट्र में अपने राजनीतिक वजूद को बचाए रखने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 January 2020
NewsWrap: पढ़ें शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें 1 फरवरी को पेश होगा आम बजट

देश का आम बजट पेश होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. वहीं शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की छत्र-छाया में पले बढ़े और उनकी उंगली पकड़कर सियासत की एबीसीडी सीखने वाले राज ठाकरे महाराष्ट्र में अपने राजनीतिक वजूद को बचाए रखने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. इसके अलावा शुक्रवार को ट्विटर पर एकाएक #BoycottOla ट्रेंड करने लगा. पढ़ें शुक्रवार शाम की 5 बड़ी खबरें:-

1-बजट से पहले बोले CJI बोबडे- नागरिकों पर नहीं डाला जाना चाहिए टैक्स का बोझ

देश का आम बजट पेश होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं. आर्थिक सुस्‍ती के बीच पेश हो रहे इस बजट से हर वर्ग के लोगों को उम्‍मीद है. खासतौर पर मिडिल क्‍लास के लोग टैक्‍स स्‍लैब में कटौती की उम्‍मीद कर रहे हैं. मिडिल क्‍लास की इन उम्‍मीदों को चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया (CJI) एस ए बोबडे का साथ मिला है. दरअसल, CJI एस ए बोबडे ने कहा है कि नागरिकों पर टैक्स का बोझ नहीं डाला जाना चाहिए.  CJI ने ये बात इनकम टैक्स ट्रिब्यूनल के 79 वें स्थापना दिवस के कार्यक्रम में कही.

2-राज ठाकरे 2.0: पहली बार फेल हुए, इस बार क्या करेंगे कमाल?

शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की छत्र-छाया में पले बढ़े और उनकी उंगली पकड़कर सियासत की एबीसीडी सीखने वाले राज ठाकरे महाराष्ट्र में अपने राजनीतिक वजूद को बचाए रखने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं. बाल ठाकरे ने अपनी विरासत बेटे उद्धव ठाकरे को सौंपने का फैसला किया तो भतीजे राज ठाकरे ने शिवसेना से नाता तोड़कर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) बनाई. राज ठाकरे 'मराठी अस्मिता' के दम पर राजनीतिक बुलंदी को छूने में सफल नहीं हो सके जबकि शिवसेना की कमान संभालने वाले उद्धव ठाकरे आज सत्ता के सिंहासन पर खुद विराजमान हैं.

3-मोदी सरकार की बुराई पर भड़का ड्राइवर, एक्शन पर OLA को बायकॉट करने लगे लोग

देश की चर्चित कैब सर्विस कंपनी ओला लगातार चर्चा में बनी रहती है. शुक्रवार को ट्विटर पर एकाएक #BoycottOla ट्रेंड करने लगा. एक ट्विटर यूजर ने आरोप लगाया कि कैब ड्राइवर ने उनकी बातचीत पर टिप्पणी की और मोदी सरकार की आलोचना करने पर दुर्व्यवहार किया. शिकायत के बाद जब ओला ने ड्राइवर पर एक्शन लिया तो लोगों ने ओला को ही बायकॉट करने की मुहिम छेड़ दी.

4-विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस का तंज- Sorry पोहा... अब आपको भी नागरिकता के कागज दिखाने होंगे

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (NRC)को लेकर विवाद के बीच बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय के एक बयान पर बवाल मच गया है जिसमें उन्होंने पोहा खाने के ढंग से मजदूरों को बांग्लादेशी बताया था. कांग्रेस ने कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को घेरा है. कांग्रेस ने कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान को एक समुदाय को डराने वाला करार दिया है.

5-T20 वर्ल्ड कप की तूफानी तैयारी शुरू, अय्यर-राहुल के धमाके से दहला ऑकलैंड

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की शानदार पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराकर इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारी शुरू कर दी. कॉलिन मुनरो और कप्तान केन विलियमसन के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से न्यूजीलैंड ने ईडन पार्क की छोटी बाउंड्री का पूरा इस्तेमाल कर पांच विकेट पर 203 रन बनाए थे. जवाब में भारत ने एक ओवर बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay