एडवांस्ड सर्च

Newswrap: पढ़ें गुरुवार शाम की 5 बड़ी खबरें

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी को विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले बड़ा झटका लगा है.  पार्टी के एक विधायक सोमदत्त को कोर्ट ने 6 महीने के लिए जेल भेज दिया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 September 2019
Newswrap: पढ़ें गुरुवार शाम की 5 बड़ी खबरें फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदला (Photo- aajtak)

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमदत्त को स्पेशल कोर्ट ने इस साल 4 जुलाई को 2015 में चुनाव प्रचार के दौरान एक शख्स से मारपीट करने के मामले में दोषी करार देते हुए 6 महीने की सजा सुनाई है. साथ ही जुर्माना भी लगाया था. इसके अलावा आर्थिक मंदी के बीच मोदी सरकार के लिए एक खुशखबरी सामने आ गई है. जुलाई में औद्योगिक उत्पादन दर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

1. AAP विधायक सोमदत्त को 6 महीने की जेल, 2015 में समर्थकों संग की थी मारपीट

दिल्ली में सत्तारुढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) को विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले बड़ा झटका लगा है. पार्टी के एक विधायक को कोर्ट ने 6 महीने के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया. सदर विधानसभा से विधायक सोमदत्त की याचिका को खारिज करते हुए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें जेल भेजने का आदेश दे दिया.

2. मंदी के बीच मोदी सरकार के लिए खुशखबरी, औद्योगिक उत्पादन दर में इजाफा

आर्थिक मंदी के बीच मोदी सरकार के लिए एक खुशखबरी सामने आ गई है. जुलाई में औद्योगिक उत्पादन दर में बढ़ोतरी दर्ज की गई है. जुलाई में औद्योगिक उत्पादन दर बढ़कर 4.3 फीसदी हो गई है. इससे पहले जून में औद्योगिक उत्पादन दर 2 फीसदी थी.

3. 450 करोड़ रुपये के IGST रिफंड मामले में देश के 336 जगह छापेमारी

डीजीजीआई और डीआरआई अधिकारियों के जरिए IGST रिफंड मामले में देश के 336 जगह तलाशी की गई है. इस मामले में 450 करोड़ रुपये के आईजीएसटी रिफंड को लेकर छापेमारी की गई. दिल्ली समेत देश के 15 राज्यों में तलाशी अभियान जारी है.

4. कांग्रेस की बैठक में नहीं शामिल हुए राहुल, सोनिया ने नेताओं को दी ये नसीहत

सोनिया गांधी के कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनने के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शामिल नहीं हुए. जबकि इस बैठक में आगामी 3 राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति पर चर्चा के साथ कई अन्य अहम मामलों पर चर्चा होनी थी.

5. फिरोज शाह कोटला का नाम पड़ा अरुण जेटली स्टेडियम, विराट स्टैंड का भी अनावरण

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम गुरुवार को बदला गया. अब इसे अरुण जेटली स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा. इसके साथ ही स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा गया. दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) पहले ही बता चुका है कि स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम होगा, जबकि मैदान का नाम फिरोजशाह कोटला ही रहेगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay