एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: जानें, जब चीन ने उठाया कश्मीर मुद्दा, पढ़ें मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री वांग ली के साथ बीजिंग में मुलाकात की. कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने दुनिया के कई देशों के सामने गुहार लगाई, जिसमें चीन भी शामिल रहा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 13 August 2019
NewsWrap: जानें, जब चीन ने उठाया कश्मीर मुद्दा, पढ़ें मंगलवार सुबह की 5 बड़ी खबरें चीन में विदेश मंत्री एस. जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री वांग ली के साथ बीजिंग में मुलाकात की. कश्मीर पर भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने दुनिया के कई देशों के सामने गुहार लगाई, जिसमें चीन भी शामिल रहा. वहीं, आज सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर जा रही हैं.

1- जानें, जब चीन ने उठाया कश्मीर मुद्दा, तो क्या कहकर जयशंकर ने कराया चुप

जम्मू-कश्मीर पर भारत द्वारा लिए गए ऐतिहासिक फैसले के बीच विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चीनी विदेश मंत्री वांग ली के साथ सोमवार को बीजिंग में मुलाकात की. भारत के फैसले से बौखलाए पाकिस्तान ने दुनिया के कई देशों के सामने गुहार लगाई, जिसमें चीन भी शामिल रहा. दोनों विदेश मंत्रियों के बीच इस मुलाकात में कश्मीर का मसला भी उठा, लेकिन विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने चीन को कुछ ऐसा तर्क दिया कि चीन आगे कुछ नहीं कह पाया.

2- बारिश से बेहाल उत्तराखंड, 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, बागेश्वर में सभी स्कूल बंद 

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. देहरादून, चमोली समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. इस बीच बागेश्वर जिले के सभी स्कूल आज यानी मंगलवार को बंद रहेंगे.  चमोली में सोमवार को बादल फट गया था. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी. बारिश के कारण अभी तक उत्तराखंड में 34 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

3- बर्फीली नदी में चलाई पीएम मोदी की नाव, ग्रिल्स बोले- हिमालय का पानी बेहद ठंडा

नॉर्दन आयरलैंड के एडवेंचरर बेयर ग्रिल्स और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का खास एडवेंचर मैन VS वाइल्ड में लोगों को देखने को मिला. देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी इस स्पेशल एपिसोड को लोगों ने देखा. इस एपिसोड में पीएम मोदी ने ना केवल पर्यावरण संरक्षण के बारे में बात की. 

4- सोनभद्र को नहीं भूली हैं प्रियंका, पीड़ित परिवारों से मिलने आज जाएंगी ऊम्भा 

सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में हुए गोलीकांड के बाद सबसे पहले घटनास्थल की ओर कूच करने वालीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी एक बार फिर सोनभद्र जा रही हैं. प्रियंका गांधी मंगलवार को सोनभद्र के उम्भा गांव पहुंचकर गोलीकांड के पीड़ितों से मुलाकात करेंगी. प्रियंका उन्हें उनकी जमीन वापस दिलाने की दिशा में किए गए प्रयासों के संबंध में जानकारी देंगी

5- उन्नाव रेप: ट्रक ड्राइवर और क्लीनर का आज होगा नार्को टेस्ट

उन्नाव रेप की पीड़िता के साथ हुए सड़क हादसे की जांच कर रही सीबीआई के लिए आज का दिन अहम है. दरअसल, सीबीआई के अफसर एक्सीडेंट करने वाले ट्रक के ड्राइवर आशीष कुमार पाल और क्लीनर मोहन श्रीवास का नॉर्को टेस्ट कराएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay