एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: पढ़ें गुरुवार शाम की बड़ी खबरें

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का विरोध करने वाले लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन से कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है. वहीं उत्तर प्रदेश में सभी शहरी संपत्तियां मालिक के आधार कार्ड से लिंक कराई जाएंगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 October 2019
NewsWrap: पढ़ें गुरुवार शाम की बड़ी खबरें जेरेमी कॉर्बिन के साथ कांग्रेस पार्टी के यूके प्रतिनिधि (फोटो-टि्वटर)

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का विरोध करने वाले लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन से कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है. वहीं उत्तर प्रदेश में सभी शहरी संपत्तियां मालिक के आधार कार्ड से लिंक कराई जाएंगी. इसके अलावा राफेल लड़ाकू विमान के इंजन बनाने वाली फ्रांस की एयरोस्पेस कंपनी सफरान ने भारत में ही इसके स्वदेशी इंजन बनाने के लिए मदद की पेशकश की है.

1-J-K से 370 हटाने का विरोध करने वाले UK सांसद से मिले कांग्रेस नेता, BJP ने बताया शर्मनाक

जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले का विरोध करने वाले लेबर पार्टी के सांसद जेरेमी कॉर्बिन से कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की है. ये मुलाकात कश्मीर को लेकर हुई, जिसके बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

2-अब बीजेपी शासित इस राज्य में आधार से लिंक करानी होगी प्रॉपर्टी

उत्तर प्रदेश में सभी शहरी संपत्तियां मालिक के आधार कार्ड से लिंक कराई जाएंगी. योगी आदित्यनाथ सरकार कर्नाटक की तर्ज पर यहां भी अर्बन प्रॉपर्टीज ऑनरशिप रिकॉर्ड (यूपीओआर) योजना लागू करने की तैयारी कर रही है.

3-भारत में बनेगा राफेल का स्वदेशी इंजन! फ्रांस की कंपनी ने दिया ये प्रस्ताव

राफेल लड़ाकू विमान के इंजन बनाने वाली फ्रांस की एयरोस्पेस कंपनी सफरान ने भारत में ही इसके स्वदेशी इंजन बनाने के लिए मदद की पेशकश की है. कंपनी ने इसके लिए बाकायदा एक प्रस्ताव रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) के पास भेजा है

4-कोहली से पाकिस्तानी फैन ने कहा- यहां आकर खेलें क्रिकेट, तो मिला ऐसा जवाब

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तान में खेलने के लिए आमंत्रित किया गया है. कोहली को यह आमंत्रण लाहौर में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच हुए सीरीज के आखिरी टी-20 मैच के दौरान मिला. राजनीतिक तनाव के कारण भारत और पाकिस्तान ने लंबे समय से द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली है, यह दोनों सिर्फ आईसीसी के टूर्नामेंट में ही खेलती हैं, आखिरी बार यह दोनों टीमें इसी साल इंग्लैंड में खेले गए वनडे विश्व कप में भिड़ी थीं.

5-जहानाबाद: मूर्ति विसर्जन को लेकर दो पक्षों में विवाद, धारा 144 लागू

बिहार के जहानाबाद में मूर्ति विसर्जन को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. दोनों पक्षों के बीच पथराव भी हुआ. शहर की कुछ दुकानों में आग लगा दी गई. इस बीच पुलिस ने शहर में धारा 144 लागू कर दिया है. भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay