एडवांस्ड सर्च

NewsWrap: पढ़ें रविवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का रविवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन में भारतीयों को संबोधित करते हुए जेटली को याद कर भावुक हो गए.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 25 August 2019
NewsWrap: पढ़ें रविवार सुबह की 5 बड़ी खबरें पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (फाइल फोटो)

बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का रविवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. शनिवार को एम्स में उपचार के दौरान जेटली का निधन हो गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहरीन में भारतीयों को संबोधित करते हुए जेटली को याद कर भावुक हो गए. इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहरीन में रूपे कार्ड लॉन्च किया. वहीं कोहली के किताब पढ़ने पर बवाल मच गया है.

1- अलविदा अरुण जेटली, आज राजकीय सम्मान के साथ दी जाएगी अंतिम विदाई

पूर्व वित्त मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद शनिवार को एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया. सांस में तकलीफ की शिकायत के बाद जेटली को 9 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था. उनके निधन से राजनीतिक जमान में शोक की लहर है. आज दिल्ली के निगमबोध घाट पर राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा.

2- अरुण जेटली के निधन पर गम, बंद रहीं गुजरात के इन 4 गांवों की दुकानें

पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का शनिवार को का 66 साल की उम्र में दिल्ली के एम्स में निधन हो गया है. वह लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. अरुण जेटली के निधन पर कई दिग्गज नेताओं ने शोक व्यक्त किया. वहीं अरुण जेटली ने जिन गांवों को गोद लिया था, उन गावों के लोग भी गांव भी शोक में डूबे हुए हैं. इन गांवों की दुकानें जेटली के निधन की खबर मिलने के बाद जन्माष्टमी के बावजूद बंद रहीं.

3- बहरीन से जेटली को याद कर बोले मोदी- गहरा दर्द दबाए बैठा हूं, आज मेरा अरुण चला गया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को पहली बार बहरीन पहुंचे और वहां के नेशनल स्टेडियम में भारतीय समुदाय के लोगों को संबोधित किया. बहरीन में अपने संबोधन के आखिरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रुंधे हुए गले से अरुण जेटली को याद किया. उन्होंने कहा, 'मैं गहरा दर्द दबाए हुए बैठा हूं. आज मेरा दोस्त अरुण चला गया.' पीएम मोदी ने कहा कि जब सभी कृष्ण जन्मोत्सव मना रहे हैं, उस समय मेरे भीतर एक शोक है.

4- पीएम नरेंद्र मोदी ने बहरीन में रुपे कार्ड किया लॉन्च, कई MoU पर दस्तखत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी बहरीन की विदेश यात्रा के दौरान 4 एमओयू पर हस्ताक्षर किए. साथ ही पीएम मोदी ने बहरीन में उनके समकक्ष प्रिंस खलीफ बिन सलमान अल खलीफा के साथ बातचीत के दौरान अपने द्विपक्षीय संबंधों को नया आयाम दिए जाने की बात कही. इसके अलावा पीएम मोदी ने बहरीन में रुपे कार्ड भी लॉन्च किया. बहरीन यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच कई एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए. जो कि अंतरिक्ष, संस्कृति, अंतरराष्ट्रीय सौर गठबंधन और रुपे कार्ड से संबंधित थे.

5- विराट कोहली के किताब पढ़ने पर मचा बवाल, ट्विटर पर फैंस ने लगाई क्लास

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ड्रेसिंग रूम के बाहर इगो से जुड़ी एक किताब पढ़ते हुए नजर आए. किताब पढ़ते हुए विराट कोहली को कैमरे ने कैद कर लिया और जल्द ही यह तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई. विराट कोहली Detox Your Ego नाम की किताब पढ़ रहे थे. इस किताब में जीवन में आजादी के साथ रहने और अपनी बात मनवाने के स्टेप दिखाए गए हैं. सोशल मीडिया पर विराट कोहली की इस तस्वीर के वायरल होने के बाद फैंस ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay