एडवांस्ड सर्च

Newswrap: पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाए हैं. वहीं सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी जेडीएस को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दे रही है. इसके अलावा मुंबई, पटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज शुक्रवार को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में पेश होंगे.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 July 2019
Newswrap: पढ़ें शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें राहुल गांधी (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाए हैं. वहीं सूत्रों का कहना है कि कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी जेडीएस को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दे रही है. इसके अलावा मुंबई, पटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज शुक्रवार को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में पेश होंगे. पढ़ें शुक्रवार सुबह की पांच बड़ी खबरें...

1. सुब्रमण्यम स्वामी बोले- बीजेपी के 'बाहुबल' से लोकतंत्र को खतरा, कांग्रेस-ममता-NCP को दी ये सलाह

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठाए हैं. स्वामी ने शुक्रवार सुबह ट्विटर पर लिखा, 'गोवा और कश्मीर को देखने के बाद मुझे लगता है कि अगर हम एक ही पार्टी के रूप में बीजेपी के साथ रह गए तो देश का लोकतंत्र कमजोर हो जाएगा.'

2. कर्नाटक: JDS को सीएम पद का ऑफर दे रही BJP, पार्टी में फूट, बागियों का विरोध

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार पर मंडरा रहे संकट के बीच बीजेपी में घमासान शुरू हो गया है. कांग्रेस और जेडीएस के बागी विधायकों को शामिल करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी में अंतर्कलह शुरू हो गई है. सूत्रों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी जेडीएस को मुख्यमंत्री पद का ऑफर दे रही है. साथ ही कई बीजेपी नेता कांग्रेस के बागी विधायकों को पार्टी में शामिल किए जाने का विरोध कर रहे हैं.

3. 8 दिन में तीसरी अदालत, आज अहमदाबाद कोर्ट में पेश होंगे राहुल गांधी

मुंबई, पटना के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आज यानी शुक्रवार को अहमदाबाद की स्थानीय कोर्ट में पेश होंगे. राहुल गांधी पर नोटबंदी के दौरान दिए गए एक बयान को लेकर अहमदाबाद में मानहानि का मामला दर्ज कराया गया था. इस मामले की आज सुनवाई होगी.

4. नेतृत्व का संकट नहीं सुलझा तो खत्म हो जाएगी कांग्रेस!

देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस, कभी देश की सियासत का सिरमौर रही कांग्रेस, जिस कांग्रेस की तूती कभी पूर्व से पश्चिम और उत्तर से दक्षिण हर दिशा में बोलती थी. वही कांग्रेस आज अपने अस्तित्व की जंग लड़ रही है. लोकसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा के बाद करारी हार से निराश कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने पद से इस्तीफा दे दिया, तो पार्टी के नेता नया अध्यक्ष चुनने की बजाय उनकी मान-मनौव्वल में जुट गए.

5. वर्ल्ड कप विजेता को लेकर सच हुई इस दिग्गज की भविष्यवाणी, भारत पर कही थी ये बात

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की वर्ल्ड कप 2019 को लेकर भविष्यवाणी सच साबित हुई है. वर्ल्ड कप के लीग स्टेज के दौरान इंग्लैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने कहा था कि जो भी टीम भारत को हराएगी, वह वर्ल्ड कप जीतेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay