एडवांस्ड सर्च

Newswrap: पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

कर्नाटक में सियासी संकट के बाद अब गोवा में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. वहीं इसरो अपने दूसरे मून मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्च के बाद शांत नहीं बैठने वाला है. इसके अलावा अब वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में भी विराट कोहली पर लगा चोकर्स का ठप्पा हटने का नाम नहीं ले रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 11 July 2019
Newswrap: पढ़ें गुरुवार सुबह की 5 बड़ी खबरें विराट कोहली (फाइल फोटो)

कर्नाटक में सियासी संकट के बाद अब गोवा में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. वहीं इसरो अपने दूसरे मून मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्च के बाद शांत नहीं बैठने वाला है. इसके अलावा अब वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में भी विराट कोहली पर लगा चोकर्स का ठप्पा हटने का नाम नहीं ले रहा है. पढ़ें गुरुवार सुबह की पांच बड़ी खबरें...

1. कर्नाटक के बाद गोवा में कांग्रेस को तगड़ा झटका, 10 MLA बीजेपी में शामिल

कर्नाटक में सियासी संकट के बाद अब गोवा में राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है. गोवा में कांग्रेस के कुल 15 विधायकों में से 10 विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो गए हैं. हैरान करने वाली बात यह है कि नेता विपक्ष भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

2. चंद्रयान के बाद सूर्य, मंगल, शुक्र की बारी, स्पेस में जाएगी भारतीय अंतरिक्ष यात्रियों की सवारी

भारतीय अंतरिक्ष एजेंसी इसरो (ISRO) अपने दूसरे मून मिशन चंद्रयान-2 की लॉन्च के बाद शांत नहीं बैठने वाला है. अगले 5 से 7 सालों के अंदर वह ऐसे मिशन करने वाला है जो भारत को अंतरिक्ष विज्ञान के क्षेत्र में दुनिया का सबसे अग्रणी देश बना देगा.

3. कोहली पर लगा चोकर का ठप्पा, भारत को नहीं दिला पाए कोई भी बड़ा खिताब

विराट कोहली का जादू न तो अब तक आईपीएल टूर्नामेंट में चला और न ही किसी ग्लोबल क्रिकेट टूर्नामेंट में. आईपीएल में भी कोहली अब तक रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को चैम्पियन बनाने में नाकामयाब रहे हैं और अब वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में भी उन पर लगा चोकर्स का ठप्पा हटने का नाम नहीं ले रहा है.  

4. राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद केस: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई के नेतृत्व वाली पीठ मामले की सुनवाई करेगी. इस मामले में मंगलवार को पक्षकार गोपाल सिंह विशारद की ओर से कोर्ट में कहा गया कि मध्यस्थता प्रक्रिया में कोई खास प्रगति नहीं हो रही है, इसलिए जल्द सुनवाई के लिए तारीख तय की जाए. कोर्ट ने आवेदन पर विचार करने को कहा था.

5. तेलंगाना: तहसीलदार के घर ACB की छापेमारी, 93.5 लाख रुपये बरामद

तेलंगाना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की कार्रवाई जारी है. एसीबी की टीम ने बुधवार देर रात एक तहसीलदार के घर पर छापा मारा और 93.5 लाख रुपए बरामद किए. इसके अलावा कई अहम दस्तावेज और भारी मात्रा में जेवरात भी बरामद किए गए. एसीबी ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay