एडवांस्ड सर्च

NEWS WRAP: पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

पूरे देश में आज से घरेलू विमानों की आवाजाही शुरू हो गई है. ऐसे में पिछले दो महीनों से फंसे कई लोग अब अपने राज्य वापस जा पा रहे हैं. इसके अलावा आज ईद होने की वजह से कई लोग अपनों से मिलने भी जा रहे हैं. हालांकि कई यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मालूम चल रहा है कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 25 May 2020
NEWS WRAP: पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें NEWS WRAP 25 MAY 2020

पूरे देश में आज से घरेलू विमानों की आवाजाही शुरू हो गई है. ऐसे में पिछले दो महीनों से फंसे कई लोग अब अपने राज्य वापस जा पा रहे हैं. इसके अलावा आज ईद होने की वजह से कई लोग अपनों से मिलने भी जा रहे हैं. हालांकि कई यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मालूम चल रहा है कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है. ऐसे में कई यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. कुछ यात्री इतने दिनों के बाद बाहर निकले हैं तो उन्हें विमान में बैठने से पहले सेफ्टी आदि को लेकर डर सता रहा है. हालांकि कई लोग इस बात से भी खुश हैं कि वो इतने दिनों बाद अपने राज्य लौट पा रहे हैं.

दो महीने बाद शुरू हुईं विमान सेवाएं, कई फ्लाइट कैंसल, मुसाफिर परेशान

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-3 पर लंबी कतारें दिख रही हैं. जाहिर है दिल्ली से अलग-अलग राज्यों के लिए विमान, उड़ान भरेगा. यहां पर सभी यात्रियों को बोर्डिंग से पहले थर्मोमीटर गन से चेक किया जा रहा है.

दिल्ली समेत 5 राज्यों में गर्मी का रेड अलर्ट, 47 डिग्री तक जा सकता है पारा

उत्तर भारत के कई हिस्सों में तापमान के 45 डिग्री सेल्सियस से अधिक होने के बाद, मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और राजस्थान में अगले 2 दिनों के लिए 'रेड अलर्ट' जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 2-3 दिनों में तापमान 47 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है.

आज से हवाई सफर शुरू, इन 10 नियमों को नहीं माना तो नहीं कर पाएंगे यात्रा

कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन से दो महीने तक उड़ानों का परिचालन ठप रहने के बाद 25 मई यानी आज से घरेलू हवाई सेवा शुरू हो गई है. सरकार ने कुछ नियम व शर्तों के साथ उड़ानें शुरू करने की अनुमति दी है. इसमें उड़ान के लिए अधिकतम किराया, यात्रियों के लिए मास्क पहनने की अनिवार्यता, आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने की अनिवार्यता, यात्रा के दौरान खाने-पीने की चीजों के वितरण पर रोक और गंतव्य पर पहुंचकर 14 दिन क्वारनटीन रहने का स्वघोषणा पत्र देना शामिल है.

कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में 6977 नए केस, 154 लोगों की मौत

देश में कोरोना मरीजों के आंकड़े में जबरदस्त उछाल आई है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 6977 नए मामले सामने आए हैं और 154 लोगों की मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी अपडेट के मुताबिक, अब देश में कुल मरीजों की संख्या 1 लाख 38 हजार 845 है, जिसमें 4 हजार 21 लोगों की मौत हो चुकी है.

हवाई यात्रा के लिए 2000 रुपये में टिकट बुकिंग, समझें किराए का पूरा गणित

दो महीने तक बंद रहने के बाद सोमवार यानी आज से घरेलू हवाई यात्रा शुरू हो चुकी है. इस हवाई यात्रा के किराए को लेकर सरकार पहले ही कैपिंग कर चुकी है. सरकार ने हवाई यात्रा के किराये पर नियंत्रण के लिए इसे यात्रा के समय (ट्रैवल टाइम) के आधार पर 7 वर्गों में बांटा है. नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि यात्रा के समय आधार पर किराए को 7 बैंड (भागों) में बांटा गया है. अगले तीन महीने तक यात्रियों से इसी तर्ज पर किराया वसूला जाएगा. इसका साफ-साफ मतलब ये है कि विमानन कंपनियां अपनी मर्जी से किराये को नहीं बढ़ा पाएंगी और यात्रियों को कम किराये पर यात्रा की सुविधा मिलेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay