एडवांस्ड सर्च

सुकमा: इसी जगह पर 7 साल पहले हुआ था सबसे बड़ा नक्सली हमला, शहीद हुए थे 76 जवान

नक्सलियों ने इसी जगह साल 2010 में अब तक सबसे बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें CRPF के 76 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से राजनीति गलियारों में हड़कंप मच गई थी.

Advertisement
aajtak.in
अमित कुमार दुबे रायपुर, 24 April 2017
सुकमा: इसी जगह पर 7 साल पहले हुआ था सबसे बड़ा नक्सली हमला, शहीद हुए थे 76 जवान 7 साल बाद नक्सलियों ने फिर उसी जगह को हमले के लिए चुना

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में नक्सलियों ने एक बार फिर बड़े हमले को अंजाम दिया है. इस हमले में CRPF के 24 जवान शहीद हो गए और 6 जख्मी हैं. घायल जवानों को इलाज के लिए रायपुर के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

सुरक्षाबलों के मुताबिक सोमवार को सुकमा से बुकार्पाल से डेढ़ किलोमीटर अंदर नक्सलियों ने घात लगाकर ये हमला किया. खबरों के मुताबिक इस घटना को करीब 150 नक्सलियों ने अंजाम दिया.

बड़ा सवाल ये है कि नक्सलियों ने इसी जगह साल 2010 में अब तक सबसे बड़े हमले को अंजाम दिया था, जिसमें CRPF के 76 जवान शहीद हो गए थे. इस घटना से राजनीति गलियारों में हड़कंप मच गई थी.

बता दें, इसी तरह 6 अप्रैल, 2010 को इसी जगह पर नक्सलियों ने खून की होली खेलते हुए 76 सीआरपीएफ जवानों को मौत की नींद सुला दिया था. शहीदों में डिप्टी कमांडेंट और असिसटेंट कमांडेंट भी शामिल थे. और उस वक्त करीब एक हजार नक्सलियों ने हमले का अंजाम दिया था. नक्सलियों ने पहले जवानों की गाड़ी पर फायरिंग की और फिर आईईडी से उड़ा दिया था. इस हमले से केंद्र भी सकते में आ गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay