एडवांस्ड सर्च

बारिश हुई तो राष्ट्रपति भवन के भीतर होगा शपथ ग्रहण समारोह

रायसिना हिल पर मोदी के राजतिलक की तैयारी पूरी हो चुकी है. यहां करीब 4000 मेहमानों के स्वागत का इंतजाम है. हालांकि, बारिश की आशंका को देखते हुए शपथ समारोह राष्ट्रपति भवन के भीतर हो सकता है.

Advertisement
आज तक वेब ब्यूरो [Edited By: रंजीत सिंह]नई दिल्ली, 26 May 2014
बारिश हुई तो राष्ट्रपति भवन के भीतर होगा शपथ ग्रहण समारोह

राष्ट्रपति भवन का विशाल प्रांगण सोमवार शाम उन यादगार लम्हों का गवाह बनेगा, जब नरेंद्र मोदी सैकड़ों देशी विदेशी मेहमानों की मौजूदगी में देश के 15वें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. हालांकि, बारिश की आशंका को देखते हुए शपथ समारोह राष्ट्रपति भवन के भीतर हो सकता है. मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली में सोमवार को मौसम खराब रह सकता है.

राष्‍ट्रपति भवन में मोदी के शपथ ग्रहण समारोह का पूरा कार्यक्रम

राष्‍ट्रपति की सचिव अमिता पॉल ने बताया कि अगर ज्‍यादा बारिश होगी तो शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन दरबार हॉल में किया जा सकता है. दरबार हॉल में 500 लोगों के बैठने का इंतजाम है. हल्‍की बारिश में फॉर-कोर्ट में मेहमानों को छाते दिए जा सकते हैं. राष्‍ट्रपति भवन के पास 2000 से ज्‍यादा छाते नहीं हैं. उन्‍होंने कहा कि अंतिम क्षण तक कोशिश की जाएगी कि समारोह की जगह न बदलनी पड़े. राष्‍ट्रपति भवन में फूड काउंटर तो रंगीन कपड़ों से ढंके रहेंगे लेकिन शामियाना नहीं लगाया जाएगा.

राष्‍ट्रपति भवन में डिनर का मेन्‍यू



सार्क देशों के प्रमुखों के तौर पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, श्रीलंका के राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे, अफगानिस्तान के राष्ट्रपति हामिद करजई, भूटान के प्रधानमंत्री त्शेरिंग तोबगे, नेपाल के प्रधानमंत्री सुशील कोईराला और मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन अब्दुल गयूम शपथ-ग्रहण में शामिल होंगे. बांग्लादेश की स्पीकर शिरीन चौधरी प्रधानमंत्री शेख हसीना की नुमाइंदगी करेंगी. हसीना सोमवार को जापान के दौरे पर होंगी. सार्क देशों के अलावा मॉरीशस के प्रधानमंत्री नवीन रामगुलाम भी शपथ-ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay