एडवांस्ड सर्च

राहुल गांधी अगले 10 साल तक विपक्ष में रहकर सीखें: फडणवीस

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राहुल गांधी को अभी बहुत सीखने की जरुरत है. वे 10 दस साल तक विपक्ष में रहकर सीखें.

Advertisement
aajtak.in
कुबूल अहमद नई दिल्ली, 23 October 2018
राहुल गांधी अगले 10 साल तक विपक्ष में रहकर सीखें: फडणवीस मुंबई मंथन में महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस (फोटो-aajtak)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अभी सीख रहे हैं. उन्हें 10 साल तक विपक्ष में रहकर सीखने की की जरुरत है. फडणवीस ने यह बात आजतक के मुंबई मंथन के मंच से कही.

फडणवीस ने कहा कि राहुल और मंदिर जाएं. मंदिर में जाने के बाद देश के लिए प्रार्थना करें. उन्होंने कहा कि देश हित में योग्य व्यक्ति पीएम बने तो मोदी ही पीएम बनेंगे.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनने के लिए सत्ता और विपक्ष में दोनों पार्टियों के नेता सक्षम होने चाहिए. राहुल अभी सीख रहे हैं. उन्हें और सीखने की जरूरत है. राहुल को दस साल तक विपक्ष में रहकर सीखें.

फडणवीस ने कहा कि हर पार्टी को लगता है कि उसका सीएम होना चाहिए. हमें भी लगता है कि बीजेपी का ही होना चाहिए, न कि शिवसेना का या कांग्रेस का.

पीएम बनने के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि मैं सीएम हूं, जब तक जनता चाहेगी रहूंगा इससे आगे मैंने न तो विचार किया है और न ही मेरी विचार करने की क्षमता है. मेरा पॉलिटिकल एनकाउंटर मत करिए. उन्होंने कहा कि पिछली बार से ज्यादा सीटें 2019 में दिलाएंगे. हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि एनडीए को शिवसेना के साथ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

मराठा के लिए हमने काम किया

फडणवीस ने कहा कि मराठा आंदोलन हमारी सरकार के समय शुरू नहीं हुआ. 20 सालों से चल रहा है. हमारी सरकार ने जरूर सकारात्मकता के साथ निर्णय लिया है. मराठा के गढ़ में पहली बार कांग्रेस-एनसीपी हारी और हम जीते. हमारे फैसलों के कारण वे हमारे पीछे हैं.

भीमा कोरेगांव की असलियत सामने आ रही

उन्होंने कहा कि भीमा कोरेगांव की घटना के पीछे किसका हाथ था, धीरे-धीरे हमने इसके पीछे का सच लाना शुरू किया है. दलित समुदाय को हमारे काम पर भरोसा है. अंबेडकर के स्मारक के लिए तीन दिनों में जगह मिल गई और उनका स्मारक बन रहा है.

फडणवीस ने कहा कि किसान के नाम पर जो लोग नासिक से मुंबई चलकर आए उनमें से एक भी किसान नहीं था, आदिवासी थे और खेती के लिए जमीन की मांग कर रहे थे. उन्होंने कहा कि जमीन का पट्टा मांग रहे थे. इसे पूरे देश में किसानों का मार्च बता दिया गया. हमने उनमें से 35-40 फीसदी को जमीनें आंवंटित की हैं.

किसान का 21 हजार करोड़ बीजेपी सरकार ने माफ किया

उन्होंने कहा कि हमने पिछली सरकारों की तुलना में हमने 4 हजार करोड़ के मुकाबले 21 हजार करोड़ की मदद की है. 450 करोड़ के मुकाबले साढ़े आठ हजार करोड़ की खरीद की. इसलिए जिला पंचायत और ग्राम पंचायतों के चुनाव में किसानों ने हमारा साथ दिया है.

ओवैसी और प्रकाश अंबेडकर का साथ के सवाल पर फडणवीस ने कहा कि ओवैसी जी के विचारों से हम कभी मेल नहीं खा सकते. हम सौ फीसदी उनके खिलाफ लड़ेंगे. लोग बहुत होशियार हैं. केवल गठबंधन से ही वोट नहीं देते. लोग हमें ही वोट देंगे.

उन्होंने कहा कि ध्रुवीकरण का जमाना नहीं है, लोगों को असलियत बतानी पड़ेगी. कांग्रेस इसलिए मार खा रही है, क्योंकि वह सभी नावों पर पैर रखने की कोशिश कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay