एडवांस्ड सर्च

मुंबई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़ः जानिए कब, कैसे और कहां हुआ हादसा

फिसलन के कारण अधिकांश लोगों ने ब्रिज की रेलिंग पकड़ने की कोशिश की, रेलिंग टूटते ही भगदड़ मच गई और इतना बड़ा हादसा हो गया. स्थानीय लोगों ने कई बार मांग की है कि यहां एक्स्ट्रा फुटओवर ब्रिज बनाया जाए और ब्रिज को चौड़ा किया जाए.

Advertisement
aajtak.in
नंदलाल शर्मा/ मयूरेश गणपतये / विद्या / शिवांगी ठाकुर मुंबई, 29 September 2017
मुंबई में रेलवे स्टेशन पर भगदड़ः जानिए कब, कैसे और कहां हुआ हादसा मुंबई में रेलवे स्टेशन पर मची भगदड़

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर पुल पर भगदड़ मचने की घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. जानिए कैसे, कब और कहां हुआ हादसा -

मुंबई के परेल रेलवे स्टेशन के फुटओवर ब्रिज पर भगदड़

1. शुक्रवार की सुबह 10.30 बजे पुल पर हादसा हुआ. खबर है कि हादसे से पहले यात्रियों में हल्की झड़प हुई और एक व्यक्ति के फिसलने के बाद भगदड़ मच गई.

2. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बारिश के कारण पुल पर काफी फिसलन थी. ऑफिस टाइम होने की वजहब से काफी भीड़ थी और इसी वजह से भगदड़ मच गई.

3. जहां यह हादसा हुआ है, उस फुटओवर ब्रिज का इस्तेमाल परेल स्टेशन और पास के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर जाने के लिए भी यात्री करते हैं. इस कारण वहां हजारों की संख्या में लोगों के जमा होने के कारण भगदड़ जैसी स्थिति बनी.

4. अगर घटनास्थल को देखा जाए तो यह फुटओवर ब्रिज काफी संकरा है. हजारों की संख्या में लोग जैसे ही जमा हुए फिसलन के कारण स्थिति काबू से बाहर चली गई.

5. फिसलन के कारण अधिकांश लोगों ने ब्रिज की रेलिंग पकड़ने की कोशिश की, रेलिंग टूटते ही भगदड़ मच गई और इतना बड़ा हादसा हो गया. स्थानीय लोगों ने कई बार मांग की है कि यहां एक्स्ट्रा फुटओवर ब्रिज बनाया जाए और ब्रिज को चौड़ा किया जाए.

6. रेलवे के पीआरओ अनिल सक्सेना ने बताया कि शुक्रवार की सुबह अचानक बारिश होने लगी. जिसके वजह से पुल पर अचानक भीड़ गई और बाद में एक व्यक्ति के फिसलने की वजह से भगदड़ मच गई, जिसकी वजह से हादसा हुआ. सक्सेना ने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल अभी फ्लाइट में है उनके घटनास्थल जाने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay