एडवांस्ड सर्च

BJP को लगता है सृष्टि 2014 से ही शुरू हुई, नकवी को सिंघवी का ताना

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि बालाकोट हमले के बाद अमित शाह सम्मान समारोह करते हैं, नरेंद्र मोदी कार्यक्रम करते है, क्या कोई कांग्रेसी ऐसा करने की सोच सकता है. मनोज तिवारी आर्मी के कपड़े पहनकर रैली करते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि वाजपेयी ने भी ऐसा नहीं किया था. उन्होंने करगिल युद्ध के दौरान मुंहतोड़ जवाब दिया, ऐसी राजनीति ना उन्होंने की, ना ही हमने ऐसी अपेक्षा की थी. ये विभाजन की राजनीति, 24X7 हर चीज को करना बीजेपी की बपौती है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 March 2019
BJP को लगता है सृष्टि 2014 से ही शुरू हुई, नकवी को सिंघवी का ताना फोटो- आजतक

कांग्रेस के सीनियर नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि बीजेपी को लगता है कि सृष्टि 2014 से ही शुरू हुई है, 2014 में ही बिग बैंग हुआ और दुनिया का निर्माण हुआ.राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर आजतक के मंच पर आयोजित कार्यक्रम 'आजतक सुरक्षासभा' में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी के बीच जोरदार बहस हुई. कार्यक्रम का संचालन रोहित सरदाना कर रहे थे.

कांग्रेस नेता ने बालाकोट स्ट्राइक पर हो रहे सियासत पर नरेंद्र मोदी सरकार को घेरा. सिंघवी ने कहा कि आतंकी हमलों और सरकार द्वारा उसके जवाब पर कांग्रेस ने राजनीति नहीं की. सिंघवी ने मोदी सरकार द्वारा संसद में दिए गए आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि 5 फरवरी को केंद्रीय मंत्री हंसराज अहीर ने कहा था कि 2014 के बाद आतंकी घटनाओं में 177 प्रतिशत इजाफा हुआ है, जम्मू कश्मीर में सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं 500 फीसदी बढ़ी हैं.

सिंघवी ने कहा कि बालाकोट हमले के बाद अमित शाह सम्मान समारोह करते हैं, नरेंद्र मोदी कार्यक्रम करते हैं, क्या कोई कांग्रेसी ऐसा करने की सोच सकता है. मनोज तिवारी आर्मी के कपड़े पहनकर रैली करते हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि वाजपेयी ने भी ऐसा नहीं किया था. उन्होंने करगिल युद्ध के दौरान मुंहतोड़ जवाब दिया, ऐसी राजनीति ना उन्होंने की ना ही हमने ऐसी अपेक्षा की थी. ये विभाजन की राजनीति, 24X7 हर चीज को करना आपकी बपौती है.

कांग्रेस नेता ने कहा, "नकवी जी सबसे बड़ी प्रॉब्लम है आपकी पार्टी की कि सृष्टि भी शुरू हुई 2014 से, प्रधानमंत्री भी इस देश को 2014 से मिला, भारत भी 2014 से बना, निर्माण पूरे विश्व का 2014 में हुआ...बिग बैंग थ्योरी भी तभी हुई." अगर आप इस स्वपनलोक में रहते हैं तो इसका कोई इलाज नहीं है."

इसके बाद सर्जिकल स्ट्राइक की तारीखें गिनाते हुए सिंघवी ने कहा कि इससे पहले भी वाजपेयी से लेकर मनमोहन सरकार में स्ट्राइक हुई हैं लेकिन किसी ने भी अपनी छाती नहीं पीटी, जैसा अब किया जा रहा है. 2014 के बाद तीन बार स्ट्राइक हुई है और राजनाथ सिंह कहते हैं कि तीसरे के बारे में बताऊंगा नहीं. उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह ने कभी सेना के अफसरों से न प्रेस कॉन्फ्रेंस कराई और न ही राजनीतिक मंच पर बखान किया.

कांग्रेस आरोपों का जवाब देते हुए केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि दुर्भाग्य से सुरक्षा पर सियासत कांग्रेस की विरासत है. वाजपेयी जब पीएम थे तब करगिल के दौरान हमने आतंकियों को मारा था तो सोनियाजी ने वाजपेयीजी को कफनचोर कहा था. नकवी ने कहा कि आप जब शौर्य और पराक्रम पर बात करते हैं तो मैं आपको बता दूं कि 1971 में ही वाजपेयी जी ने इंदिरा गांधी को दुर्गा और चंडी कहा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay