एडवांस्ड सर्च

रिलायंस AGM: पुलवामा के जिक्र पर बजीं सबसे ज्यादा तालियां, J-K के लिए जल्द ऐलान

मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की भी बात कही. इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी कंपनी उठाएगी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 12 August 2019
रिलायंस AGM: पुलवामा के जिक्र पर बजीं सबसे ज्यादा तालियां, J-K के लिए जल्द ऐलान रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी (फोटो: Reuters)

रिलायंस इंडस्ट्रीज़ के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने सोमवार को कंपनी की सालाना बैठक में कई बड़े ऐलान किए. इनमें जियो, ऑयल सेक्टर समेत अन्य कई बड़ी नीतियों का ऐलान किया. इसी के साथ ही मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने की भी बात कही. इतना ही नहीं उन्होंने ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का खर्च भी कंपनी उठाएगी.

मुकेश अंबानी ने ऐलान किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए विज़न को देखते हुए हमारी कंपनी ने वहां निवेश करने का निर्णय किया है. इसके लिए अभी टास्क फोर्स का गठन किया गया है, जो इसपर काम करेगा. हम जल्द ही वहां निवेश को लेकर अपने प्लान जारी करेंगे.

इसे पढ़ें... रिलायंस का ऐलान- 700 में मिलेगा Jio Gigafiber, सालाना प्लान पर फ्री LED टीवी

रिलायंस चेयरमैन के प्रमुख ने इसके अलावा ऐलान किया कि पुलवामा आतंकी हमले में जो 40 जवान शहीद हुए थे, उनके बच्चों की पढ़ाई का पूरा खर्चा रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ही उठाएगी. बता दें कि 14 फरवरी को एक आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे. इतना ही नहीं मुकेश अंबानी ने कहा कि देश में 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था संभव है और रिलायंस इसमें बड़ा रोल निभाएगी.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र के नाम संबोधन में देश के उद्योगपतियों से अपील की थी कि वह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में निवेश करने के लिए आगे आएं. प्रधानमंत्री ने इसके साथ ही बॉलीवुड से भी फिल्मों की शूटिंग करने के लिए कश्मीर आने का न्योता दिया था.

जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार ने हाल ही में बड़ा ऐलान किया है. घाटी से धारा 370 को कमजोर कर दिया गया है, साथ ही केंद्र शासित प्रदेश भी बनाया गया है. ऐसे में अभी तक निवेश को लेकर जो रुकावटें आती थीं वह अब दूर हो सकती हैं और उद्योगपतियों के लिए निवेश के कई रास्ते खुल सकते हैं.

मुकेश अंबानी ने सोमवार को अपने संबोधन में जियो, फाइबर, टीवी सर्विस समेत अन्य क्षेत्रों में निवेश, नए प्लान का ऐलान किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay