एडवांस्ड सर्च

ओडिशा, हैदराबाद और तेलंगाना में मॉनसून ने दी दस्तक

दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने आखिरकार शुक्रवार को ओडिशा के तट पर दस्तक दी. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के वरिष्ठ वैज्ञानिक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि मॉनसून अगले तीन दिनों में ओडिशा में आगे बढ़ेगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 21 June 2019
ओडिशा, हैदराबाद और तेलंगाना में मॉनसून ने दी दस्तक ओडिशा में मॉनसून ने दी दस्तक (फोटो- Twitter)

चिलचिलाती गर्मी से राहत देते हुए दक्षिण-पश्चिम मॉनसून ने आखिरकार शुक्रवार को ओडिशा के तट पर दस्तक दी. जिसके बाद से राज्य के विभिन्न हिस्सों में बारिश शुरू हो गई. भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के वरिष्ठ वैज्ञानिक मृत्युंजय महापात्रा ने कहा कि मानसून अगले तीन दिनों में ओडिशा में आगे बढ़ेगा.

भारतीय मौसम विभाग के महानिदेशक का पदभार 1 अगस्त को संभालने जा रहे महापात्रा ने कहा कि पूरे राज्य में अगले 72 घंटों में बारिश का अनुभव किया जा सकेगा. उन्होंने यह भी भविष्यवाणी की कि बौध, गजपति, गंजाम, कालाहांडी और कंधमाल जैसे जिलों में शुक्रवार से बारिश शुरू हो सकती है.

भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक, एच.आर. विश्वास ने कहा कि शुक्रवार को मॉनसून ओडिशा में प्रवेश कर चुका है और 16 जिलों को इसने कवर किया है, जिनमें सभी 11 तटीय जिले और पांच आंतरिक जिले शामिल हैं. बाकी के जिलों में अगले 48 से 72 घंटों में इसके पहुंचने की संभावना है.

उधर हैदराबाद में भी मौसम अच्छा हो गया है. यहां पर भी शुक्रवार को बारिश हुई, जिसके बाद पारा गिर गया. मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि शुक्रवार को अनंतपुर और चित्तूर जिले के रायलसीमा जिले में मॉनसून की शुरुआत हुई और यह कल तक पूरे राज्य में फैल जाएगा.

रेदुर्गम, रोडडेम, अनंतपुर जिले के तनाकल और चित्तूर जिलों में भी बारिश दर्ज की गई. आंध्र प्रदेश में मॉनसून के आगमन के बाद शुक्रवार को तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay