एडवांस्ड सर्च

मनी लॉन्ड्रिंग केस: प्रफुल्ल पटेल से फिर पूछताछ करेगी ईडी, 17 जून को बुलाया

अब ईडी ने उन्हें 17 जून को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले सोमवार और मंगलवार को प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ की गई थी.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: विशाल कसौधन/रविकांत सिंह]नई दिल्ली, 12 June 2019
मनी लॉन्ड्रिंग केस: प्रफुल्ल पटेल से फिर पूछताछ करेगी ईडी, 17 जून को बुलाया पूर्व नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल (फाइल फोटो)

मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल आज ईडी के सामने पेश होने नहीं पहुंचे. हालांकि, उन्होंने ईडी से समय मांगा था. अब ईडी ने उन्हें 17 जून को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया है. इससे पहले सोमवार और मंगलवार को प्रफुल्ल पटेल से पूछताछ की गई थी.

पटेल बुधवार को पूछताछ के लिए ईडी के समक्ष पेश नहीं हुए. ईडी एयर इंडिया के फायदे वाले मार्गों को निजी एयरलाइंस को देने की जांच के संबंध में पटेल से पूछताछ कर रही है. पटेल से लगातार दो दिन 17 घंटों से ज्यादा की पूछताछ की जा चुकी है. वह अपने वकीलों के जरिए एजेंसी को एक पत्र भेजने के बाद पूछताछ में शामिल नहीं हुए.

पटेल इस मामले में मंगलवार को भी पेश हुए थे. दक्षिण दिल्ली के खान मार्केट में स्थित ईडी मुख्यालय में सोमवार को पटेल से अधिकारियों ने आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी. ईडी ने सोमवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता से एयर इंडिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधिकारियों के साथ उनके संबंधों के बारे में पूछताछ की. इस मामले में कथित तौर पर कॉपोर्रेट लॉबिस्ट दीपक तलवार शामिल हैं.

ईडी पहले ही एयर इंडिया के कई अधिकारियों से पूछताछ कर चुका है और तत्कालीन नागरिक उड्डयन सचिव और प्रक्रिया और समझौतों को अंतिम रूप देने में शामिल अन्य लोगों के बयानों को दर्ज कर चुका है. एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस के विलय के समय संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार में नागरिक उड्डयन मंत्री रहे पटेल ने किसी भी तरह के गलत काम से इनकार किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay