एडवांस्ड सर्च

वर्तमान समय में 'हैट्रिक' मारने वाले इकलौते CM नहीं मोदी

गुजरात में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए नरेंद्र मोदी कमर कस चुके हैं. 26 दिसंबर को शपथ लेने के साथ ही नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर आसीन होंगे.

Advertisement
आजतक वेब ब्यूरोनई दिल्ली, 21 December 2012
वर्तमान समय में 'हैट्रिक' मारने वाले इकलौते CM नहीं मोदी नरेंद्र मोदी

गुजरात में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए नरेंद्र मोदी कमर कस चुके हैं. 26 दिसंबर को शपथ लेने के साथ ही नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर आसीन होंगे. लेकिन वर्तमान समय में मोदी इकलौते ऐसे मुख्यमंत्री नहीं हैं जो लगातार तीन बार अपने राज्य की बागडोर संभालने के लिए तैयार हैं.

मोदी के अलावा वर्तमान समय में 6 और नेता हैं जो लगातार तीन बार मुख्यमंत्री बन चुके हैं और अपने राज्य की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का. शीला दीक्षित 3 दिसंबर 1998 को पहली बार दिल्ली की मुख्यमंत्री बनी और तब से इसी पद पर आसीन हैं.

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक सरकार 11 मार्च 2001 को मुख्यमंत्री बने और अभी तक इस जिम्मेदारी को बखूबी निभा रहे हैं. इसके अलावा उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक 5 मार्च 2000 से इस पद पर आसीन हैं.

पवन कुमार चामलिंग 12 दिसंबर 1994 से लगातार सिक्किम के मुख्यमंत्री बनते आ रहे हैं जबकि असम में तरुण गोगई का वर्चस्व रहा है. गोगई 15 मई 2001 से इस पद पर आसीन हैं. मणिपुर के ओकराम इबोबीर सिंह 2 मार्च 2002 से प्रदेश के मुख्यमंत्री बने हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay