एडवांस्ड सर्च

मनीष सिसौदिया बोले- मिर्ची फेंकने वाला बीजेपी का कार्यकर्ता

दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्ची फेंके जाने के प्रकरण पर आप सरकार ने हमलावर को बीजेपी का कार्यकर्ता बताया और आरोप लगाया कि बीजेपी मुख्यमंत्री की हत्या कराने की साजिश रच रही है.

Advertisement
aajtak.in
पंकज जैन / सुरेंद्र कुमार वर्मा नई दिल्ली, 21 November 2018
मनीष सिसौदिया बोले- मिर्ची फेंकने वाला बीजेपी का कार्यकर्ता दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया (फाइल/ PTI)

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्ची फेंकने पर दिल्ली में गरमाती राजनीति में उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि मिर्ची फेंकने वाला अनिल शर्मा बीजेपी का कार्यकर्ता है और उसके फेसबुक पेज से साफ होता है कि वह बीजेपी का मेंबर है.

केजरीवाल पर मिर्ची फेंके जाने के मामले के करीब 24 घंटे बाद पीसी करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने इस हमला के लिए बीजेपी को जिम्मेवार ठहराया. उन्होंने कहा कि कल (मंगलवार) 2 बजकर 10 मिनट पर मुख्यमंत्री कार्यालय के सामने उन पर हमला हुआ. वह मां की तबीयत का बहाना बनाकर, पैर छूने के दिखावे के बाद मिर्च पाउडर से हमला करता है, ये अनिल शर्मा बीजेपी का कार्यकर्ता है.

इस बीच केजरीवाल पर हमला करने वाले अनिल शर्मा को तीस हजारी कोर्ट में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नीति सूरी मिश्र की अदालत में पेश किया गया जहां उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

सिसौदिया ने फेसबुक के सहारे आरोपी अनिल को बीजेपी का कार्यकर्ता साबित करने की कोशिश की और कहा कि इसके फेसबुक पेज से साफ है कि यह बीजेपी का सदस्य है. फेसबुक पर यह अरविंद केजरीवाल को गाली देता है. उसके आई कार्ड के मुताबिक वह एनडीएमसी के वाइस चेयरमैन के घर के नजदीक रहता है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस बयान दे रही है कि अनिल शर्मा की जेब से पाउडर गिर गया था, बीजेपी ने इस हमले को प्लांट किया था. इस घटना के 24 घंटे बीत जाने के बाद भी एलजी की ओर से कोई ट्वीट या बयान नहीं आने के मसले पर उन्होंने कहा कि 24 घंटे के बाद भी एलजी की तरफ से एक ट्वीट या बयान तक नहीं आया है, एलजी को भी इस साजिश के बारे में पता था.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह के मुख्यमंत्री केजरीवाल को एफआईआर दर्ज कराने की सलाह पर हमला बोलते हुए सिसौदिया ने कहा कि गृहमंत्री फोन कर मुख्यमंत्री को कहते हैं कि वो इस प्रकरण पर एफआईआर दर्ज कराएं.

उन्होंने आक्रामक तेवर अपनाते हुए कहा कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पूरे घटना की साजिश रची. बीजेपी ने केजरीवाल की हत्या की साजिश रची है. सीएम केजरीवाल पर यह चौथा हमला है, लेकिन पहले के हमले पर अब तक चार्जशीट दायर नहीं हुई है. पुलिस बीजेपी की लठैत विंग बन गई है.

अनिल शर्मा के साथ पूछताछ का मजाक उड़ाते हुए सिसौदिया ने कहा कि बीजेपी के हमलावर (अनिल शर्मा) पुलिस के लिए भैया है, बेटा है? पुलिस आम आदमी पार्टी पर कार्रवाई करती है और बीजेपी वालों को चाय पिलाती है. ये पूछताछ हो रही है या हमलावर की आरती उतारी जा रही है. अगर उनमें औकात है तो काम करके दिखाओ. बीजेपी की गुंडा सेना मत बनो.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने बीजेपी की बताई धाराओं के आधार पर ही एफआईआर दर्ज किया होगा. हम इन हमलों से डरने वाले नहीं है, हम जनता के बीच ही रहेंगे.

सुनियोजित हमला

इससे पहले दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी इस घटना को सुनियोजित अटैक करार दे चुके हैं. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने तुरंत ही हमले की निंदा की थी, लेकिन मुझे संदेह है कि यह हमला मनगढ़ंत तो नहीं है. साथ ही यह भी कहा कि केजरीवाल ने खुद ही खुशबूदार पाउडर फेंकवाकर यह सारा ड्रामा किया है.

सिसौदिया की पीसी से पहले आप पार्टी की ओर से यह दावा किया जाता रहा कि लाल मिर्ची फेंकने वाले शख्स अनिल शर्मा का ताल्लुक बीजेपी से है. उन्होंने ट्वीट करते हुए एक फेसबुक पेज को अनिल का साबित करते हुए पोस्ट किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay