एडवांस्ड सर्च

मेघालय में कांग्रेस को झटका, 5 बार CM रहे लपांग ने पार्टी छोड़ी

आपको बता दें कि लपांग पहली बार 1992 में मेघालय के मुख्यमंत्री बने थे. इसके बाद वह 2003, 2007 और 2009 में मुख्यमंत्री पद पर काबिज हुए.

Advertisement
aajtak.in
मोहित ग्रोवर नई दिल्ली, 14 September 2018
मेघालय में कांग्रेस को झटका, 5 बार CM रहे लपांग ने पार्टी छोड़ी डोनवा देथवेल्सन लपांग (फाइल फोटो- PTI)

देश के कई राज्यों में सत्ता से बेदखल हो चुकी कांग्रेस पार्टी को पूर्वोत्तर में एक बड़ा झटका लगा है. मेघालय में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए 5 बार प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके डोनवा देथवेल्सन लपांग ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया.

लपांग ने पार्टी नेतृत्व पर ‘वरिष्ठ नेताओं’ को दरकिनार करने का आरोप लगाया है. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को गुरुवार रात भेजे इस्तीफे में लपांग ने कहा कि वह ‘‘अनिच्छा और भारी मन से इस्तीफा दे रहे हैं.’’

मेघालय प्रदेश कांग्रेस कमेटी (एमपीसीसी) के पूर्व प्रमुख ने एआईसीसी पर वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों को दरकिनार करने की नीति पर चलने का आरोप लगाया.

पत्र में उन्होंने कहा, ‘‘ मुझे लगता है कि अब वरिष्ठ एवं बुजुर्ग लोगों की सेवा एवं योगदान पार्टी के लिए उपयोगी नहीं रह गई हैं.’’ इस्तीफे की प्रतियां मीडिया में उपलब्ध हैं.

लपांग ने कहा, ‘‘इस प्रतिबंध ने मुझे निराश कर दिया और मुझे पार्टी से अलग होने पर मजबूर कर दिया.’’ एआईसीसी के मेघालय के प्रभारी महासचिव लुइजिन्हो फलेरो ने कहा कि वह पिछले तीन साल से लपांग से नहीं मिले हैं. वहीं एमपीसीसी के अध्यक्ष सेलिस्टिन लिंग्दोह ने लपांग के पार्टी छोड़ने के निर्णय पर आश्चर्य व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, ‘‘हम कोशिश करेंगे और देखेंगे अगर जल्द से जल्द मामले को निपटाया जा सके.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay