एडवांस्ड सर्च

मेघालय उपचुनाव: NDA के लिए खुशखबरी, CM संगमा 8000 वोटों से जीते

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 21 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, हालांकि वह सरकार बनाने में नाकाम रही थी.

Advertisement
aajtak.in
मनोज्ञा लोइवाल शिलॉन्ग, 27 August 2018
मेघालय उपचुनाव: NDA के लिए खुशखबरी, CM संगमा 8000 वोटों से जीते चुनाव जीतने के बाद कोनराड संगमा ने जारी की तस्वीर

मेघालय की दो विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज जारी किए जा रहे हैं. यहां की दक्षिण तूरा विधानसभा सीट से NPP उम्मीदवार और राज्य के मुख्यमंत्री कोनराड संगमा ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने इस सीट पर करीब 8 हजार वोटों से जीत हासिल की है.

आपको बता दें कि मेघालय की दो सीटों पर पिछले हफ्ते गुरुवार को ही मतदान हुए थे. दक्षिण तूरा के अलावा रानीकोट पर भी 23 अगस्त को ही मतदान हुआ था. रानीकोट सीट पर यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार ने करीब 3400 वोटों से जीत दर्ज की है.

बता दें कि इस साल मार्च में राज्य में चुनाव हुए थे, जिसके बाद संगमा ने बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. वह अभी तक लोकसभा सांसद थे.

राज्य में मार्च में विधानसभा चुनाव हुए थे. राज्य की 60 विधानसभा सीटों में NPP ने बीजेपी व अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन कर सरकार बनाई थी. संगमा के पास अभी तक कुल 34 विधायकों का समर्थन है.

60 सदस्यीय मेघालय विधानसभा चुनाव में नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 19, बीजेपी 2, यूनाइटेड डेमोक्रेटिक पार्टी (यूडीपी) 6, एचएसपीडीपी 2, पीडीएफ 4 और 1 निर्दलीय के साथ आने से कोनराड संगमा के पास 34 विधायकों का समर्थन था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay