एडवांस्ड सर्च

दो महीने बाद शुरू हुईं विमान सेवाएं, कई फ्लाइट कैंसल, मुसाफिर परेशान

सोमवार सुबह दिल्ली से एक विमान उड़कर पुणे पहुंचा. एक महिला यात्री जो इस विमान से पुणे पहुंची थीं उन्होंने बताया कि फ्लाइट में चढ़ने से पहले वो नर्वस थीं, लेकिन सभी यात्री एहतियात बरत रहे हैं. अभी बहुत कम लोग ही यात्रा कर रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 25 May 2020
दो महीने बाद शुरू हुईं विमान सेवाएं, कई फ्लाइट कैंसल, मुसाफिर परेशान पहले दिन की यात्रा के दौरान डर रहे हैं कई यात्री

  • कई यात्रियों को विमान में सेफ्टी का सता रहा डर
  • कई अचानक फ्लाइट कैंसिल किए जाने से परेशान

पूरे देश में आज से घरेलू विमानों की आवाजाही शुरू हो गई है. ऐसे में पिछले दो महीनों से फंसे कई लोग अब अपने राज्य वापस जा पा रहे हैं. इसके अलावा आज ईद होने की वजह से कई लोग अपनों से मिलने भी जा रहे हैं. हालांकि कई यात्रियों को एयरपोर्ट पहुंचने के बाद मालूम चल रहा है कि उनकी फ्लाइट कैंसिल हो गई है. ऐसे में कई यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. कुछ यात्री इतने दिनों के बाद बाहर निकले हैं तो उन्हें विमान में बैठने से पहले सेफ्टी आदि को लेकर डर सता रहा है. हालांकि कई लोग इस बात से भी खुश हैं कि वो इतने दिनों बाद अपने राज्य लौट पा रहे हैं.

सोमवार को दिल्ली विस्तारा फ्लाइट्स पर BJD (बीजू जनता दल) सांसद अनुभव मोहंती भी नजर आए. वो दिल्ली-ओडिशा विस्तारा फ्लाइट में सवार थे. उन्होंने अपने चेहरे पर एहतियातन फेस शील्ड लगाई थी. उन्होंने बताया कि बजट सत्र के बाद से ही वह यहां फंस गए थे. लेकिन अब वो अपने गृह राज्य ओडिशा लौट पा रहे हैं.

दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-3 पर लंबी कतारें दिख रही हैं. जाहिर है दिल्ली से अलग-अलग राज्यों के लिए विमान, उड़ान भरेगा. यहां पर सभी यात्रियों को बोर्डिंग से पहले थर्मोमीटर गन से चेक किया जा रहा है.

सोमवार सुबह दिल्ली से एक विमान उड़कर पुणे पहुंचा. एक महिला यात्री जो इस विमान से पुणे पहुंची थीं उन्होंने बताया कि फ्लाइट में चढ़ने से पहले वो नर्वस थीं, लेकिन सभी यात्री एहतियात बरत रहे हैं. अभी बहुत कम लोग ही यात्रा कर रहे हैं.

तमिलनाडु में सभी यात्री सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे हैं. यहां पर कामर्शियल फ्लाइट्स से आने वाले यात्रियों की संख्या 25 निर्धारित की गई है. छत्तीसगढ़ में स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर जो भी यात्री विमान से उतरे हैं उनके सामानों का कीटाणुशोधन किया जा रहा है.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

महाराष्ट्र में भी छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल पर लंबी कतारें दिख रही हैं. उद्धव सरकार ने मुंबई से प्रत्येक दिन 25 फ्लाइट्स की उड़ान और इतनी ही फ्लाइट्स की लैंडिंग तय की है. हालांकि कई यात्री अचनाक फ्लाइट कैंसिल कर देने से भी परेशान हैं.

एक महिला यात्री बताती हैं कि महाराष्ट्र सरकार ने रोजाना 25 विमानों के टेकऑफ और 25 के लैंडिंग की अनुमति दी है. ऐसे में दिल्ली से महाराष्ट्र जाने वाला एक एयर इंडिया विमान कैंसिल कर दिया गया. यात्री का कहना है कि उन्हें इस बारे में कोई सूचना भी नहीं दी गई.

बेंगलुरु-हैदराबाद जाने वाली एयर इंडिया फ्लाइट को भी बिना किसी नोटिस के ही कैंसिल कर दिया गया है. एक यात्री ने बताया कि फ्लाइट कैंसिल होने की जानकारी बोर्डिंग पास स्कैन करवाने के दौरान मिली है. समझ नहीं आ रहा अब क्या करूं.

बंगाल और आंध्र प्रदेश को छोड़ पूरे देश में हवाई सेवा शुरू

जाहिर है दो महीने के बाद विमान सेवा शुरू की गई है. वहीं कई राज्यों ने आखिरी समय में इसे शुरू करने की सहमति दी है. ऐसे में यात्रियों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay