एडवांस्ड सर्च

मंगलौर एयरपोर्ट पर बम मिलने के बाद चेन्नई एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा

कर्नाटक के मंगलौर एयरपोर्ट पर बम मिलने के बाद चेन्नई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सिर्फ आईकार्ड वालों को ही एंट्री दी जा रही है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in चेन्नई , 21 January 2020
मंगलौर एयरपोर्ट पर बम मिलने के बाद चेन्नई एयरपोर्ट की बढ़ाई गई सुरक्षा चेन्नई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई (फाइल-ट्विटर)

  • चेन्नई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई
  • एयरपोर्ट पर डॉक्टरों की टीम अलर्ट

गणतंत्र दिवस से कुछ दिन पहले कर्नाटक के मंगलौर एयरपोर्ट पर बम मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं. पड़ोसी राज्य तमिलनाडु के चेन्नई एयरपोर्ट की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

चेन्नई एयरपोर्ट के इवेंट्री एरिया में सिर्फ उन्हीं लोगों को एंट्री दी जा रही है, जिनके पास आई़डी कार्ड हैं. एयरपोर्ट परिसर में आने वाली सभी गाड़ियों की चेकिंग की जा रही है.

एयरपोर्ट पर दमकल के साथ ही डॉक्टरों की टीम को भी अलर्ट पर रखा गया है. इसके साथ ही तमिलनाडु पुलिस पल्लावरम तक 24 घंटे सुरक्षा कर रही है.

इस बीच सुरक्षा अधिकारियों ने यात्रियों और आगंतुकों से गणतंत्र दिवस से पहले के सभी सुरक्षा उपायों के साथ सहयोग करने का अनुरोध किया है.

जांच के उड़ान को मंजूरी

इस बीच मंगलौर एयरपोर्ट के पास बम मिलने के बाद इंडिगो ने अपने बयान में कहा कि आज लगभग सवा 3 बजे हमें अपनी उड़ान 6E 528 के मंगलौर से बेंगलुरू के लिए उड़ान भरने के बाद बम के खतरे के बारे में जानकारी मिली तो विमान को वापस बुला लिया गया.

अधिकारियों की ओर से बम थ्रेट असेसमेंट कमेटी की बैठक बुलाई गई. सभी सुरक्षा मानको का पालन किया गया था और अब विमानों को संचालन के लिए मंजूरी दे दी गई है.

बम मिलने के बाद हड़कंप

फिलहाल मंगलौर एयरपोर्ट पर बम मिलने के मामले की जांच शुरू हो गई है. सीआईएसएफ की टीम को सोमवार सुबह 8.45 बजे मंगलौर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट परिसर में एक बैग मिला था. इस बैग में कम तीव्रता का आईईडी बम बरामद किया गया.

मंगलौर के पुलिस कमिश्नर ने इस मसले पर कहा कि कानून के अनुसार हमने कई संदिग्धों से पूछताछ की है, लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay