एडवांस्ड सर्च

महाराष्ट्र: हर वर्ग को रिझाने लिए बीजेपी ने बनाई रणनीति, वर्गवार सम्मेलनों की तैयारी

भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने महाराष्ट्र में वर्गवार सम्मेलनों के जरिए सभी वर्गों तक पहुंचने की तैयारी की है. सम्मेलन की तैयारियों के लिए पार्टी ने बैठकें शुरू की हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 17 September 2019
महाराष्ट्र: हर वर्ग को रिझाने लिए बीजेपी ने बनाई रणनीति, वर्गवार सम्मेलनों की तैयारी महाराष्ट्र में वर्गवार सम्मेलन के लिए बीजेपी पदाधिकारियों की बैठक. (फोटो-फेसबुक)

  • महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी
  • वर्गवार सम्मेलनों के जरिए हर वर्ग में पैठ की तैयारी

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने सभी वर्गों के बीच पैठ बनाने की तैयारी शुरू की है. इसके लिए बीजेपी ने वर्गवार सम्मेलनों की तैयारियां शुरू की हैं. पार्टी चाहती है कि सभी वर्गों के बीच पहुंच बनाकर उनके वोट हासिल किए जाएं. जिससे पार्टी अक्टूबर-नवंबर में संभावित विधानसभा चुनाव में अपने दम पर बहुमत हासिल कर सके.

मुम्बई में भारतीय जनता पार्टी के वर्गवार सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बीजेपी बैठक भी कर चुकी है. बैठक में तय हुआ है कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता महाराष्ट्र में व्यापक जनसंपर्क पर निकलेंगे. बीजेपी ने एससी, एसटी, ओबीसी और घुमंतू वर्ग के लोगों पर खास फोकस किया है. इसके लिए व्यापक सम्पर्क योजना की रणनीति बनी है. सामाजिक समरसता को लेकर पार्टी का मानना है कि समाज के गरीब लोगों को सशक्त बनाकर सबका आर्थिक समावेशन करना है. बैठक में पार्टी पदाधिकारियों को बताया गया कि पार्टी के सामाजिक न्याय की अवधारणा समतामूलक समाज के निर्माण की अवधारणा है.

तीसरे चरण की यात्रा में जुटे हैं मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की तिथि घोषित होने से पहले तक मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्य में व्यापक जनसंपर्क अभियान में जुटे हैं. बीते 31 अगस्त को दूसरे चरण की यात्रा का समापन के बाद वह 13 सितंबर से तीसरे चरण की यात्रा शुरू किए हैं. महाजनादेश यात्रा के तीसरे चरण के तहत पुणे जिले की कई तहसीलों का दौरा कर चुके हैं. पांच साल का कार्यकाल पूररा करने के मामले में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री बन गए हैं. इससे पहले सिर्फ वसंतराव पाटिल ने ही कार्यकाल पूरा किया था. वह 11 साल से ज्यादा समय तक मुख्यमंत्री थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay