एडवांस्ड सर्च

अस्पताल में पूर्व CM बाबू लाल गौर से मिलने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ

7 अगस्त को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 89 साल के बाबूलाल गौर के फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ है जिसका अभी इलाज चल रहा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 August 2019
अस्पताल में पूर्व CM बाबू लाल गौर से मिलने पहुंचे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ बाबू लाल गौर से मिलने पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर इस वक्त अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि, उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है. गुरुवार को मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनसे अस्पताल में जाकर मुलाकात की और उनका हालचाल जाना.

बता दें कि 7 अगस्त को तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भोपाल के नर्मदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 89 साल के बाबूलाल गौर के फेफड़ों में इन्फेक्शन हुआ है जिसका अभी इलाज चल रहा है.

अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद से कई पार्टी नेता उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर उनके बेहतर स्वास्थ्य की कामना की थी. उनके अलावा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने भी ट्वीट करके बाबूलाल गौर के जल्दी ठीक होने की कामना की थी.

इससे पहले तबीयत खराब होने पर उन्हें गुरुग्राम स्थित मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसके बाद सेहत में सुधार आने पर वो भोपाल के लिए रवाना हो गए थे. अप्रैल, 2019 में उनकी तबीयत ज्यादा खराब हो गई थी, उनका ब्लड प्रेशर बढ़ गया था. इस दौरान उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा था. हालांकि, जल्द ही वो ठीक हो गए थे.

बाबूलाल गौर 23 अगस्त 2004 से 29 ऩवंबर 2005 तक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे. गौर का जन्म उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के नौगीर गांव में दो जून 1930 को हुआ था. वो साल 1946 से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़ गए थे. वो भारतीय मजदूर संघ के संस्थापक सदस्य भी हैं.

वो आपातकाल के दौरान करीब 19 महीने जेल में भी रह चुके हैं. साल 1974 में मध्य प्रदेश सरकार ने गोवा मुक्ति आन्दोलन में हिस्सा लेने की वजह से बाबूलाल गौर को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के सम्मान से नवाजा गया था. वो शिवराज सिंह सरकार में नगरीय प्रशासन और विकास, भोपाल गैस त्रासदी और पुनर्वास मंत्री भी रहे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay