एडवांस्ड सर्च

बंद हो गई लोकसभा की घड़ी तो क्या बोलीं सुमित्रा ताई

Genral Quota बिल पर बहस शुरू होने से पहले सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में मौजूद सदस्यों से पूछा था कि क्या सदस्य दो घंटे में इस बिल पर चर्चा खत्म करना चाहते हैं अथवा चर्चा जब तक चले चलने दिया जाए, उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

Advertisement
aajtak.in
पन्ना लाल नई दिल्ली, 08 January 2019
बंद हो गई लोकसभा की घड़ी तो क्या बोलीं सुमित्रा ताई फोटो- पीटीआई

लोकसभा में जनरल कैटेगरी (Genral quota) के गरीबों को आरक्षण देने के लिए बिल पेश किया गया है. लोकसभा में जब इस बिल पर बहस हो रही थी तो एक रोचक वाकया पेश आया. कांग्रेस सांसद के वी थॉमस जब इस विषय पर बोल रहे थे तो सदन के एक सदस्य ने स्पीकर सुमित्रा महाजन का ध्यान सदन की घड़ी की ओर दिलाया और कहा कि लोकसभा की घड़ी 5 बजकर 10 मिनट पर बंद हो गई है. इस घड़ी को चालू किया जाए. इस पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि उनके पास की घड़ी चल रही है और उन्हें इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए.

स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, "मेरे हाथ में घड़ी है, चिंता मत करो...मेरे हाथ की घड़ी चल रही है आप चिंता मत कीजिए...वो घड़ी बंद हो गई है तो आप चर्चा करते रहिए, चिंता की बात नहीं है, मेरा समय चल रहा है." स्पीकर की इस टिप्पणी पर विपक्ष के कई सदस्य टीक- टिप्पणी करते रहे. इस पर स्पीकर ने हल्ला कर रहे सदस्यों को चाय पीकर आने को कहा.

इससे पहले सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में मौजूद सदस्यों से पूछा था कि क्या सदस्य दो घंटे में इस बिल पर चर्चा खत्म करना चाहते हैं अथवा चर्चा जब तक चले, चलने दिया जाए, उन्हें कोई आपत्ति नहीं है.

बिल पर चर्चा के दौरान के वी थॉमस ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के इस बिल को कई मीडिया संस्थानों ने चुनाव पूर्व जुमला कहा है, और सरकार का ये प्रस्ताव भी कही जुमला ही साबित नहीं हो जाए. इस पर स्पीकर ने कहा कि ये जुमला साबित नहीं हो जाए इसलिए पूरा सदन मिलकर इसे पास कर रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay