एडवांस्ड सर्च

LIC पॉलिसी होल्डर हो जाएं सावधान, कहीं हो न जाएं फर्जीवाड़े का शिकार

Life Insurance Corporation  of India (LIC) ने अपने सभी बीमाधारकों और ग्राहकों को अलर्ट किया है. कंपनी के मुताबिक, कुछ लोग एलआईसी अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक आईआरडीए के अधिकारी बनकर फोन करते हैं और बीमाधारकों को उनके इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर कुछ बढ़ा चढ़ाकर फायदे दिलाने के फर्जी वादे करते हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 January 2020
LIC पॉलिसी होल्डर हो जाएं सावधान, कहीं हो न जाएं फर्जीवाड़े का शिकार LIC Policy Updates (प्रतीकात्मक तस्वीर)

LIC ने अपने सभी बीमाधारकों और ग्राहकों को अलर्ट किया है. कंपनी के मुताबिक, उन्हें इस बारे में शिकायत मिली है कि कई ग्राहकों को उनके मोबाइल और लैंडलाइन पर फोन करके भ्रमित किया जा रहा है.

कंपनी के मुताबिक, कुछ लोग एलआईसी अधिकारी, एजेंट या बीमा नियामक आईआरडीए के अधिकारी बनकर फोन करते हैं और बीमाधारकों को उनके इंश्योरेंस पॉलिसी को लेकर कुछ बढ़ा चढ़ाकर फायदे दिलाने के फर्जी वादे करते हैं. इसके लिए वे एलआईसी धारकों को बोनस, वर्तमान पॉलिसी के अंतर्गत ही बेहतर बेनिफिट तक का लालच देते हैं. वे वर्तमान पॉलिसी को सरेंडर करने के लिए ग्राहक को राजी कर लेते हैं.

कुछ बीमा एजेंटों ने बताया कि पॉलिसी सरेंडर कराकर बेहतर रिटर्न दिलवाने के लिए कुछ ग्राहकों से अच्छी रकम तक वसूली गई. वहीं, कुछ ग्राहकों के सरेंडर की गई धनराशि को झूठे वादे करते हुए दूसरी जगह निवेश करा दिया गया.

lic-mos_012020115648.jpg

एलआईसी की ओर से साफ किया गया है कि वह अपने ग्राहकों को कोई भी पॉलिसी सरेंडर करने के लिए उत्साहित नहीं करता. कंपनी ने अपील की है कि ग्राहक इन अपुष्ट नंबरों से आने वाले फोन्स कॉल्स को अटेंड न करें. एलआईसी ग्राहक अपनी पॉलिसी एलआईसी की आधिकारिक वेबसाइट licindia.in पर रजिस्टर करा लें और वहीं से सारी जानकारियां हासिल करें.

कंपनी ने यह भी कहा है कि पॉलिसी खरीदने से पहले आप एजेंट का लाइसेंस या एलआईसी द्वारा उन्हें जारी आईकार्ड भी चेक कर सकते हैं. इसके अलावा, अगर ग्राहकों को इस तरह के भ्रामक कॉल्स आ रहे हैं तो वे co_crm_fb@licindia पर ईमेल करके शिकायत दर्ज करा सकते हैं. वहीं, किसी मदद के लिए एलआईसी की वेबसाइट पर जाकर ग्रीवांस रिड्रेसल ऑफिसर के डिटेल्स लें और उनसे संपर्क करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay