एडवांस्ड सर्च

जाधव पर कोर्ट के फैसले से मोदी सरकार गदगद, विपक्ष ने भी किया स्वागत

कुलभूषण जाधव केस में भारत को बड़ी सफलता मिली है. भारत में इस फैसले के बाद खुशी की लहर है. सरकार से लेकर विपक्षी दलों ने कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है.

Advertisement
aajtak.in
जावेद अख़्तर/ अशोक सिंघल नई दिल्ली , 18 May 2017
जाधव पर कोर्ट के फैसले से मोदी सरकार गदगद, विपक्ष ने भी किया स्वागत सुषमा स्वराज के साथ पीएम मोदी

कुलभूषण जाधव केस में भारत को बड़ी सफलता मिली है. अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने आखिरी आदेश तक जाधव की फांसी पर रोक लगाने का फैसला सुनाया. कोर्ट के इस फैसले से पाकिस्तान को करारा झटका लगा है. वहीं भारत में इस फैसले के बाद खुशी की लहर है. सरकार से लेकर विपक्षी दलों ने कोर्ट के इस फैसले पर खुशी जाहिर की है.

सुषमा स्वराज ने किया फैसले का स्वागत
इंटरनेशनल कोर्ट का फैसला भारत के पक्ष में आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर खुशी जताई. सुषमा ने अपने ट्वीट में लिखा, 'इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस का फैसला कुलभूषण जाधव के परिवार और भारत के लोगों के लिए बड़ी राहत देने वाला है.' सुषमा ने जाधव पर आईसीजे का फैसला आने के बाद कई ट्वीट किए और वकीलों की टीम को बधाई भी दी.

पीएम मोदी ने की सुषमा स्वराज से बात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोर्ट के फैसले पर संतुष्टि जाहिर की. सूत्रों के मुताबिक फैसला आने के बाद पीएम मोदी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से बातचीत की और आईसीजे के फैसले का स्वागत किया. साथ ही पीएम मोदी ने इंटरनेशनल कोर्ट में भारत का पक्ष रख रहे मशहूर वकील हरीश साल्वे और उनकी टीम की भी तारीफ की.

वहीं सरकार के मंत्रियों से लेकर विपक्षी दलों के नेताओं ने आईसीजे के फैसले का स्वागत किया. केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने ट्वीट कर इस फैसले को भारत की बड़ी जीत बताया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'कुलभूषण जाधव केस में भारत की बड़ी जीत. आईसीजे ने फांसी पर रोक लगाई, भारत को राजनयिक मदद देने का अधिकार दिया.'

कांग्रेस ने किया स्वागत
मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने जाधव की फांसी पर रोक के फैसले का स्वागत किया. पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, 'कुलभूषण जाधव पर ICJ का आदेश राहत देने वाला है. जाधव को सुरक्षित वापस लाने के लिए भारत सरकार को हर फोरम पर कोशिश करनी चाहिए.'

सीपीआई नेता डी. राजा ने कोर्ट के आदेश को सकारात्मक बताया. साथ ही उन्होंने कहा कि इस फैसले का सभी को स्वागत करना चाहिए. राजा ने कहा कि आखिरकार सच सामने आ गया है. डी. राजा ने कहा कि कोर्ट के इस आदेश के बाद पाकिस्तान को एक समझदार राष्ट्र के तौर पर आगे की कार्रवाई करनी चाहिए.

फैसले से मिलेगी केस में मदद
गृह राज्यमंत्री हंसराज अहीर फैसले का स्वागत किया और कहा कि सब जानते हैं जाधव को ईरान से किडनैप किया गया था. उन्होंने कहा कि अब भारत को आगे भी सफलता मिलेगी.

कानून राज्यमंत्री बोले- पीएम के विजन की जीत
कानून राज्यमंत्री पी पी चौधरी ने कहा कि ये प्रधानमंत्री के विजन की जीत है. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय कम्युनिटी में पाकिस्तान को रहना है तो यह फैसला उसे मानना ही पड़ेगा. चौधरी ने कहा कि अब हम राजनयिक मदद दे पाएंगे.

'जाधव को छुड़ाना होगा आसान'
बीजेपी सांसद और पूर्व गृह सचिव आरके सिंह ने कहा कि यह फैसला भारत के लिए बहुत बड़ी जीत है. उन्होंने कहा कि अब कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान की जेल से भी छुड़ाना आसान होगा. आरके सिंह ने कहा कि अगर सिविल कोर्ट में कुलभूषण जाधव का मामला चलता है और सही ट्रायल होता है तो कुलभूषण जाधव को जेल से छुड़वाया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay