एडवांस्ड सर्च

केरल में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में SC ने 12 राज्यों को जारी किया नोटिस

सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अदालत की निगरानी में मामले की जांच सीबीआई या एक विशेष जांच दल से कराने की मांग की गई थी.

Advertisement
aajtak.in
संजय शर्मा नई दिल्ली, 11 July 2020
केरल में गर्भवती हथिनी की मौत के मामले में SC ने 12 राज्यों को जारी किया नोटिस प्रतीकात्मक तस्वीर

  • सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को भी दिया नोटिस
  • CBI जांच के लिए दायर याचिका पर हुई सुनवाई

केरल में कुछ दिनों पहले गर्भवती हथिनी को किसी ने विस्फोटक पदार्थ खिला दिया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी. इस मामले की केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) से जांच कराने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी. इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने केरल समेत 12 राज्यों को नोटिस जारी किया है.

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को भी नोटिस जारी किया है. दरअसल सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर अदालत की निगरानी में मामले की जांच सीबीआई या एक विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की मांग की गई थी. याचिका में कहा गया है कि जिस तरह गर्भवती हथिनी की पटाखे से भरे अनानास की वजह से मौत हुई है, वो भयानक, दुखद, क्रूर, और अमानवीय कृत्य है. सुप्रीम कोर्ट को इसमें दखल देना चाहिए.

इसे भी पढ़ेंः स्कूल फीस बढ़ोतरी पर SC का सवाल- ये अपील HC की, यहां क्यों आई?

बता दें कि केरल में एक हथिनी को विस्फोटक भरा अनानास खिला दिए जाने के कारण हथिनी घायल हो गई थी. उसके जबड़े में काफी चोट आई थी. वह एक नदी में जाकर खड़ी हो गई थी. लगभग तीन दिन तक नदी के जल में ही खड़े रहने के बाद उसकी मौत हो गई थी. तब इस मामले ने भी काफी तूल पकड़ा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay