एडवांस्ड सर्च

केरल में भारी बारिश, 7 जिलों में रेड अलर्ट, दो में स्कूल-कॉलेज बंद

केरल के कई जिलों में बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. अलर्ट की वजह से तिरुवनंतपुरम और कोच्चि के सभी स्कूल-कॉलेज आज बंद रहेंगे.

Advertisement
aajtak.in
गोपी उन्नीथन कोच्चि, 21 October 2019
केरल में भारी बारिश, 7 जिलों में रेड अलर्ट, दो में स्कूल-कॉलेज बंद केरल में भारी बारिश की आशंका (प्रतीकात्मक तस्वीर-PTI)

  • केरल में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी
  • त्रिशूर, पलक्कड़ और वायनाड में तेज बारिश
  • तिरुवनंतपुरम और कोच्चि के स्कूल बंद

केरल के कई जिलों में बारिश का रेड और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक, तिरुवनंतपुरम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम और वायनाड में तेज बारिश हो सकती है.

आज सोमवार को केरल के 7 जिले- तिरुवनंतपुरम, अलप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, त्रिशूर और पलक्कड़ के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. वहीं, अन्य जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

कल इन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी

वहीं, मंगलवार यानी 22 अक्टूबर को इडुक्की, त्रिशूर, पलक्कड़, मलप्पुरम में रेड अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा एर्नाकुलम और आसपास के क्षेत्र में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

अलर्ट की वजह से तिरुवनंतपुरम और कोच्चि के सभी स्कूल-कॉलेज आज बंद हैं. इसके साथ ही मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है.

आईएमडी बुलेटिन के मुताबिक मलप्पुरम जिले में पेरिंथलम्ना में 12 सेमी बारिश हुई, त्रिशूर में कोडुंगल्लूर में 9 सेमी और एर्नाकुलम में अलुवा में 7 सेमी बारिश दर्ज की जा चुकी है.

अगले पांच दिनों में केरल और लक्षद्वीप के लिए भारी वर्षा की चेतावनी जारी की गई है. मछुआरों को चेतावनी दी गई है कि वे समुद्र में न उतरें क्योंकि हवा की गति 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तटों को छू सकती है. केरल तट पर इसका प्रभाव और ज्यादा हो सकता है.

अरब सागर में निम्म वायुदाब का असर जारी रहेगा. यह वायुदाब उत्तर से पूर्वी-उत्तर क्षेत्र में 24 अक्टूबर को रुख बदल सकता है.

मौसम विभाग के मुताबिक  आंध्र प्रदेश, येनम, तेंलगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में भी बारिश होने की आशंका है. कुछ इलाकों में तेज बारिश हो सकती है.

विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा में भी कुछ इलाकों में बिजली गरज सकती है, हल्की बारिश भी हो सकती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay