एडवांस्ड सर्च

कोरोना पर भारत की जीत, दूसरा मरीज भी हुआ ठीक, 252 छात्रों के भी रिजल्ट आए नेगेटिव

केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित दूसरे मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे भी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. इस मरीज का इलाज उत्तरी केरल के कसारगोड जिला के कंझनगढ़ के एक सरकारी अस्पताल में चल रहा था.

Advertisement
aajtak.in
गोपी उन्नीथन तिरुवनंतपुरम, 17 February 2020
कोरोना पर भारत की जीत, दूसरा मरीज भी हुआ ठीक, 252 छात्रों के भी रिजल्ट आए नेगेटिव कोरोना वायरस का प्रकोप (Photo- PTI)

  • कोरोना वायरस का दूसरा मरीज भी डिस्चार्ज
  • केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने पुष्टि की

एक ओर जहां चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है तो वहीं भारत ने इस जानलेवा बीमारी से जंग में दोहरी जीत हासिल की है. केरल में कोरोना वायरस से संक्रमित दूसरी मरीज की स्थिति में सुधार होने के बाद उसे अस्पताल से छु्ट्टी दे दी गई है. इस बात की पुष्टि केरल के स्वास्थ्य मंत्री केके शैलजा ने की. वहीं हरियाणा के मानेसर में निगरानी केंद्र में रखे गए चीन के वुहान शहर से आए 252 छात्रों में कोरोना वायरस को लेकर उनका टेस्ट निगेटिव आया है.

केरल के मरीज का इलाज उत्तरी केरल के कसारगोड जिला के कंझनगढ़ के एक सरकारी अस्पताल में चल रहा था. मंत्री ने पुष्टि की है कि इस रोगी की स्थिति में लगातार सुधार हो रहा है.

वहीं, इससे पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए केरल के एक छात्र को अलप्पुझा मेडिकल कॉलेज अस्पताल से छुट्टी दी गई थी. वह चीन के वुहान विश्वविद्यालय का छात्र है. उसे अस्पताल में अलग वार्ड में रखा गया था. छात्र के दो नमूने जांच के लिए पुणे के राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे गए थे. दोनों नमूने नेगेटिव पाए जाने के बाद उसे छुट्टी दे दी गई थी.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस: चीन से नेपाल ने 175 नागरिकों को बुलाया, भारत भेजेगा राहत सामग्री

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना वायरस के तीन मामले पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से दो की हालत में सुधार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. केरल सरकार ने कहा, अब तक संदिग्ध कोरोना वायरस (COVID-19) मामले के 418 नमूने परीक्षण के लिए नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी को भेजे गए, जिनमें से 405 के रिजल्ट नेगेटिव आए हैं. वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित तीन लोगों की पुष्टि हुई थी, उनमें से दो लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay