एडवांस्ड सर्च

ट्विटर यूजर्स का दावा- कर्नाटक के इस युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड!

कर्नाटक के कंबाला आयोजन में एक युवक ने विश्व रिकॉर्ड बनाने वाले उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. ट्विटर पर दावा किया जा रहा है कि उसने 100 मीटर की दौड़ को सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरा कर लिया.

Advertisement
aajtak.in
नागार्जुन नई दिल्ली, 16 February 2020
ट्विटर यूजर्स का दावा- कर्नाटक के इस युवक ने तोड़ा उसेन बोल्ट का रिकॉर्ड! सोशल मीडिया पर इस युवक की हो रही है चर्चा (फोटो: Twitter/@Lovernova1)

  • कर्नाटक के एक युवक ने कंबाला में रचा कीर्तिमान
  • भैसों के साथ पानी में दौड़कर तोड़ा बोल्ट का रिकॉर्ड

सोशल मीडिया पर कर्नाटक के एक युवक की चर्चा जोरों पर है. ट्विटर यूजर्स दावा कर रहे हैं कि उस युवक ने 100 मीटर की एक रेस महज 9.55 सेकेंड में पूरी कर ली. आपको बता दें कि विश्व प्रसिद्ध एथलीट उसेन बोल्ट ने 100 मीटर रिले दौड़ 9.58 सेकेंड में पूरी कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. उस समय यही कहा जा रहा था कि उसेन के रिकॉर्ड को कोई नहीं तोड़ पाएगा. लेकिन इस 28 साल के युवक के लिए यह रिकॉर्ड तोड़ने का दावा किया जा रहा है.

13.62 सेकंड में पूरी की 142.5 मीटर की दूरी

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर शेयर हुई जानकारियों के मुताबिक यह कीर्तिमान बनाने वाले युवक का नाम श्रीनिवास गोवड़ा है. श्रीनिवास कर्नाटक के दक्षिण कन्नड जिले के मोडाबिद्री इलाके का रहने वाला है. ट्विटर यूजर्स के दावे के मुताबिक श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड एक भैंसा दौड़ में बनाया जिसे 'कंबाला' नाम से बुलाया जाता है. यह दौड़ पानी भरे धान के खेत में आयोजित की जाती है. श्रीनिवास ने इस रेस में 142.5 मीटर की दूरी 13.62 सेकंड में पूरी की. जिसका मतलब हुआ कि उसने 100 मीटर की दूरी सिर्फ और सिर्फ 9.55 सेकंड में पूरी की.

ट्विटर पर रेस का वीडियो भी आया

कर्नाटक के युवक की एक खास बात और है कि उसेन बोल्ट ने अपना रिकॉर्ड सूखी जमीन पर दौड़कर बनाया था जबकि श्रीनिवास ने यह रिकॉर्ड पानी भरे खेत में भैसों के जोड़े के साथ दौड़कर बनाया है. इस रेस का वीडियो भी ट्विटर पर कुछ लोगों ने शेयर किया है. वीडियो में श्रीनिवास भैंसों के जोड़े के साथ भागते हुए देखे जा सकते हैं.

दुनिया के सबसे तेज एथलीट उसेन बोल्ट

जमैका के रहने वाले उसेन बोल्ट को दुनिया का सबसे तेज एथलीट माना जाता है. बोल्ट ने 100 मीटर, 200 मीटर और 4*100 रिले दौड़ में वर्ल्ड रिकॉर्ड बना रखा है. बोल्ट ने 11 बार दौड़ में विश्व चैंपियन होने का रिकॉर्ड बनाया है. उन्होंने दौड़ में ही 8 ओलंपिक मेडल भी जीते हैं. बोल्ट ने 100 मीटर की दूरी का विश्व रिकॉर्ड 9.58 सेकंड में बनाया था. हालांकि अब बोल्ट करियर से सन्यांस ले चुके हैं.

यह भी पढ़ें: जल्लीकट्टू के दौरान सांड से टकराने के बाद व्यक्ति की मौत

यह भी पढ़ें: जल्लीकट्टू: वो फिल्म जिसकी मुख्य किरदार है भैंस, विदेशों में मचा रही धूम

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay