एडवांस्ड सर्च

दक्षिण भारत में मौसम का रेड अलर्ट, कर्नाटक-केरल में बाढ़ जैसे हालात

कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में लगातार तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. दक्षिण भारत में मंगलवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, साथ ही कई स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
लोकप्र‍िया वासुदेवन चेन्नई, 22 October 2019
दक्षिण भारत में मौसम का रेड अलर्ट, कर्नाटक-केरल में बाढ़ जैसे हालात दक्षिण भारत में रेड अलर्ट (फोटो: चेन्नई, IANS)

  • दक्षिण भारत में तेज बारिश का अलर्ट
  • कर्नाटक, केरल में रेड अलर्ट जारी
  • तमिलनाडु के कुछ जिलों में स्कूल बंद

उत्तर भारत में धीरे-धीरे ठंड का माहौल बन रहा है तो दक्षिण भारत में बारिश ने एक बार फिर मौसम के हालात बदल दिए हैं. कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में लगातार तेज बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. दक्षिण भारत में मंगलवार के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है, साथ ही कई स्कूलों में छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है.

कर्नाटक के कई इलाकों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग की तरफ कर्नाटक के कुछ इलाकों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया गया है, जबकि समुद्री इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है. बीते कुछ दिनों से कर्नाटक में लगातार बारिश हो रही है, जिसकी वजह से कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं.

कर्नाटक में तेज बारिश की वजह से धरवाड, बेलगावी, कलबुर्गी, विजयपुरा, बागलकोटे, शिवमोगा जैसे जिलों में हालात खराब हैं, इन इलाकों में घरों, स्कूलों में भी पानी भर गया है. इनमें से कई इलाकों में अगस्त में भी बाढ़ के कारण हालत खराब हो गए थे. मौसम विभाग ने बताया कि बेलगावी में रविवार शाम से सोमवार सुबह तक 58.1 मिमी. बारिश दर्ज की गई है.

केरल में भी जारी है अलर्ट

कर्नाटक के साथ-साथ केरल में भी अलर्ट जारी किया गया है. केरल में रेड अलर्ट जारी है और जहां बारिश के आसार ज्यादा हैं वहां से लोगों को निकाला जा रहा है. समुद्री इलाकों में मछुआरों को सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है. तिरुवनंतपुरम और समुद्री इलाके से जुड़े क्षेत्रों में टूरिस्ट के जाने पर पाबंदी लगाई गई है.

तमिलनाडु में स्कूल बंद

केरल और कर्नाटक के अलावा तमिलनाडु के तटीय इलाकों में भारी बारिश के कारण अलर्ट जारी किया गया है. कई जिलों में स्कूल बंद किए गए हैं. आज मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay