एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक में बारिश का कहर जारी, कई जगह भूस्खलन, हाईवे पर बनी दरार

कर्नाटक में बारिश का कहर जारी है. लगावी जिले में निप्पानी के पास नेशनल हाईवे 4 पर दरार पड़ गई है, जिसकी वजह से यातायात भी प्रभावित हुआ है. कर्नाटक में भारी बारिश का कहर अभी जारी रहेगा.

Advertisement
aajtak.in
नागार्जुन बेंगलुरु, 06 August 2019
कर्नाटक में बारिश का कहर जारी, कई जगह भूस्खलन, हाईवे पर बनी दरार कर्नाटक में बारिश की वजह से आई दरार (तस्वीर-ANI)

  • कर्नाटक में बारिश का कहर जारी
  • कई जगह भूस्खलन
  • हाईवे में पड़ी दरार
  • महाराष्ट्र की ओर जाने वाली सभी बसें रद्द

कर्नाटक में आफत की बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त है. इस बीच बेलगावी जिले में निप्पानी के पास नेशनल हाईवे 4 पर दरार पड़ गई. इस कारण हाईवे पर ट्रैफिक को रोक दिया गया है. बारिश के कारण कर्नाटक के कई जिलों पर बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. मौमस विभाग ने भी कर्नाटक में भारी बारिश की चेतावनी दी है.

मौसम विभाग ने पहले ही कर्नाटक, कोंकण और गोवा के तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्तान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के समुद्र तटीय इलाके, तेलंगाना, और दक्षिणी कर्नाटक में भारी बारिश होगी.

कर्नाटक में बाढ़ और बारिश पर विधानसभा तक में चर्चा हो चुकी है. कांग्रेस विधायक एचके पाटिल ने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने मांग की है कि मुख्यमंत्री 6 अगस्त को होने वाला दिल्ली दौरा रद्द करें. विधायक ने मांग ने की है कि मुख्यमंत्री उत्तर कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करें.

खोले जाएंगे डैम

कर्नाटक में जल बोर्ड ने अलर्ट जारी किया है. जल बोर्ड के आदेश के मुताबिक सभी डैम के गेटों को जल्द खोल दिया जाएगा, निचले क्षेत्रों में बसे लोगों को वह जगह खाली करनी होगी. जल बोर्ड अलमत्ति डैम के पास बसे लोगों को प्रभावित इलाके से बाहर आने के लिए कहा है.

महाराष्ट्र की ओर नहीं जाएंगी बसें

कर्नाटक के मलांद इलाके में भी भीषण भूस्खलन हुआ है. एक सड़क की जमीन खिसकर सीधे गहरी खाई में गिर गई है.कर्नाटक स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन ने मुंबई, पुणे और शिरडी की ओर जाने वाली सभी बसों को रद्द कर दिया है. रोड ट्रांसपोर्ट विभाग का यह फैसला फिलहाल कुछ वक्त के लिए है.

landslide-ians_080619120236.jpgकर्नाटक में भूस्खलन

महाराष्ट्र में हुई भारी बारिश की वजह से उत्तरी कर्नाटक में बाढ़ का असर देखने को मिल रहा है. तटों पर बढ़ रहा पानी, कर्नाटक के लिए खतरे पैदा कर रहा है.

लगातार बारिश से परेशान मुंबई में बारिश थमने वाली नहीं है. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, महाराष्ट्र और गोवा के तटीय इलाकों में एक बार फिर तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा हाई टाइड का भी अलर्ट है. मछुआरों को समुद्र में न जाने की एडवाइजरी जारी की गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay