एडवांस्ड सर्च

बाढ़ प्रभावित कर्नाटक को मिलेगी केंद्रीय मदद, पीएम ने दिया आश्वासन

कर्नाटक में बाढ़ से अब तक लगभग पांच दर्जन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 14 हजार से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचा है. प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्रों में 624 राहत शिविर बनाए हैं, जिनमें एक लाख 57 हजार 498 बाढ़ पीड़ितों ने शरण ली है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in बेंगलुरु, 16 August 2019
बाढ़ प्रभावित कर्नाटक को मिलेगी केंद्रीय मदद, पीएम ने दिया आश्वासन मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिल

बारिश के मौसम में नदियां पूरे उफान पर हैं. उफनाती नदियों की विकराल लहरें तबाही मचा रही हैं. देश के कई राज्य बाढ़ की विभीषिका झेल रहे हैं. दक्षिण भारत का कर्नाटक भी इन्हीं राज्यों में से एक है.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. समाचार एजेंसी आईएएनएस की खबर के अनुसार प्रधानमंत्री ने कर्नाटक को मदद का आश्वासन दिया है.

आईएएनएस ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री कार्यालय में तैनात एक अधिकारी के हवाले से खबर दी है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री येदियुरप्पा को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार को राज्य में राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए केंद्र सरकार फंड जारी करेगी. अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह आश्वासन भी दिया है कि प्रदेश में भारी बारिश और बाढ़ से हुए नुकसान का आकलन करने के लिए केंद्र सरकार एक टीम भेजेगी.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री को बाढ़ की स्थिति से अवगत कराने के साथ ही राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए केंद्रीय मदद की मांग की. येदियुरप्पा ने बाढ़ से हुई क्षति का आकलन करने के लिए केंद्रीय टीम भेजने का भी आग्रह किया.

बता दें कि कर्नाटक में बाढ़ से अब तक लगभग पांच दर्जन लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. 14 हजार से अधिक मकानों को नुकसान पहुंचा है. प्रशासन ने प्रभावित क्षेत्रों में 624 राहत शिविर बनाए हैं, जिनमें एक लाख 57 हजार 498 बाढ़ पीड़ितों ने शरण ली है. कर्नाटक सरकार ने राहत और पुनर्वास कार्यों के लिए पिछले दिनों केंद्र सरकार से 3000 करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की मांग की थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay