एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक: कांग्रेस का दावा- BJP के बागी विधायक हमारे संपर्क में हैं

कर्नाटक की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल मच सकता है. कांग्रेसी विधायक सतीश जारकीहोली ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ बागी विधायक कांग्रेस हाईकमान के संपर्क में है.

Advertisement
aajtak.in
नागार्जुन बेंगलुरु, 15 October 2019
कर्नाटक: कांग्रेस का दावा- BJP के बागी विधायक हमारे संपर्क में हैं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ सतीश जारकीहोली (फाइल फोटो- फेसबुक)

  • कांग्रेस विधायक का दावा- बीजेपी MLA संपर्क में
  • बागी विधायक कांग्रेस हाईकमान की नजर में

कर्नाटक की राजनीति में एक बार फिर उथल-पुथल मच सकता है. कांग्रेसी विधायक सतीश जारकीहोली ने दावा किया है कि भारतीय जनता पार्टी के कुछ बागी विधायक कांग्रेस हाईकमान के संपर्क में है.

सतीश जारकीहोली ने कहा कि कुछ (बीजेपी के बागी विधायक) ने हमारे हाईकमान से संपर्क किया है. देखते हैं क्या होगा. कुछ हमारे और हाईकमान के संपर्क में हैं. निर्णय लेना होगा.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि हम हर किसी को नहीं ले सकते हैं या सभी को छोड़ नहीं सकते हैं. यह विधानसभा सीट की स्थिति पर निर्भर करता है.

कांग्रेस विधायक ने कहा कि बीजेपी के नेता इस उम्मीद में हैं कि हम उन्हें उपचुनावों में टिकट दे सकते हैं. हमारी पार्ट चुनावों से पहले उन पर विचार करेगी. मैंने हाई कमान से इस बारे में बातचीत की है. इसलिए कांग्रेस कार्यकर्ता कैंपेनिंग में जुटे हैं.

स्थिर है कर्नाटक की सियासत!

कर्नाटक में चली राजनीतिक हलचल के बाद कुछ कर्नाटक कुछ दिनों से शांत है. कांग्रेस और जनता दल(सेक्यूलर) की सरकार के दौरान हाई वोल्टेज नाटक देखने को मिला था, जब बागी विधायकों ने कांग्रेस और जेडीएस को अलविदा कहकर बीजेपी का हाथ थाम लिया था.

बता दें कि कर्नाटक में सत्तारूढ़ कांग्रेस और जद-एस सरकार के 15 बागी विधायक अपना इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल हो गए थे. इसके बाद मुख्यमंत्री कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली 14 महीने पुरानी गठबंधन सरकार गिर गई थी. कांग्रेस का बयान ऐसे वक्त में आया है जब सरकार कुछ स्थिर स्थिति में है.

6 सीटें जीतने का दबाव

कर्नाटक में उपचुनाव के होने की स्थिति में बी.एस. येदियुरप्पा के नेतृत्व वाली भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार का अस्तित्व बनाए रखने के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है. सत्ता में बने रहने के लिए भाजपा को कम से कम 6 विधानसभा सीटें जीतने की जरूरत है. सत्तारूढ़ भाजपा के पास वर्तमान में 106 विधायकों का समर्थन है, जिसमें निर्दलीय विधायक एच. नागेश भी शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay