एडवांस्ड सर्च

अमित शाह से मिले CM येदियुरप्पा, कल होगा कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार

मुलाकात से पहले सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि मैं अमित भाई (बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह) से अंतिम सूची प्राप्त करने जा रहा हूं, कल (मंगलवार) मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in बेंगलुरु, 19 August 2019
अमित शाह से मिले CM येदियुरप्पा, कल होगा कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

कर्नाटक में मंगलवार को मंत्रिमंडल का विस्तार होगा. इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा दिल्ली पहुंच चुके हैं. मुलाकात से पहले सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि मैं अमित भाई (बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह) से अंतिम सूची प्राप्त करने जा रहा हूं, कल (मंगलवार) साढ़े 10 बजे मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा. हालांकि, मंत्रियों का नाम अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है.

रिपोर्ट के मुताबिक, मंत्रिमंडल के पहले विस्तार में कम से कम आधा दर्जन मंत्री शामिल किए जाएंगे. येदियुरप्पा ने 26 जुलाई को चौथी बार राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उल्लेखनीय है कि एच.डी. कुमारस्वामी के नेतृत्व वाली जनता दल (सेकुलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के पिछले महीने गिर जाने के बाद बीजेपी राज्य में सत्ता में आई है.

दूसरी ओर येदियुरप्पा ने कथित फोन टैपिंग स्कैंडल मामले की जांच की जिम्मेदारी केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) को सौंपने का फैसला किया. येदियुरप्पा ने रविवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सभी दल के नेताओं ने फोन टैपिंग मामले में उच्चस्तरीय जांच की मांग की थी, इसलिए मैंने इस केस की जांच सीबीआई से कराने का फैसला लिया है.

बीएस येदियुरप्पा ने कहा, 'मैं फोन टैपिंग केस में सीबीआई जांच कराने का आदेश दूंगा. सीबीआई को इस मामले में कल लिखूंगा. मैंने सीबीआई को इस मामले को सौंपने का फैसला कर लिया है. कांग्रेस के सिद्धारमैया ने भी कहा था कि इस मामले की जांच होनी चाहिए.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay