एडवांस्ड सर्च

कपिल सिब्बल का वार- 6 साल का परिवर्तन, मूडीज का डाउनग्रेड! कहां गए मोदी जी?

कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने मोदी सरकार का एक साल पूरा होने पर निशाना साधा है. ट्विटर के जरिए कांग्रेस नेता ने मूडीज द्वारा दी गई रेटिंग को लेकर सरकार पर तंज कसा है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 02 June 2020
कपिल सिब्बल का वार- 6 साल का परिवर्तन, मूडीज का डाउनग्रेड! कहां गए मोदी जी? कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने उठाए सवाल (फोटो: PTI)

  • कपिल सिब्बल का मोदी सरकार पर वार
  • सरकार और देश के मुद्दों को अलग बताया

कोरोना महासंकट के बीच केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल को एक साल पूरा हो गया है. सरकार की ओर से इसका बड़ा जश्न तो नहीं मनाया जा रहा है, हालांकि सोशल मीडिया पर लगातार प्रचार जारी है. इस बीच अब कांग्रेस की ओर से सरकार पर निशाना साधा गया है. कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर तंज कसा है.

कपिल सिब्बल ने लिखा है कि 6 साल में परिवर्तन हुआ है, लेकिन मूडी ने जीडीपी की रैंकिंग को डाउनग्रेड कर दिया है. कांग्रेस नेता ने पूछा कि मोदी जी कहां गए?

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

इस दौरान ट्वीट में कांग्रेस नेता की ओर से कई तरह के मुद्दे बताए गए, जिनमें सरकार और देश के मुद्दों को अलग-अलग रखा गया. कपिल सिब्बल ने ट्वीट में एक तरफ देश के मसलों पर गरीबी, शिक्षा को रखा, तो सरकार के मुद्दों में लव जिहाद और घर वापसी को रखा.

सीमा पर अब सीएम केजरीवाल हुए सख्त, सात दिन के लिए दिल्ली के सारे बॉर्डर सील

गौरतलब है कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर सरकार की ओर से उपलब्धियां गिनाई जा रही हैं. इनमें जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना, नागरिकता संशोधन एक्ट, तीन तलाक बिल, राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होना समेत कई बड़े मसलों को गिनाया जा रहा है.

दूसरी ओर कांग्रेस लगातार सरकार पर आर्थिक मोर्चे पर विफल होने को लेकर निशाना साध रही है.

बीते दिनों आए आंकड़ों के हिसाब से भारत की जीडीपी एक दशक के सबसे निचले स्तर पर है. मूडीज ने भी भारत की सॉवरेन रेटिंग घटाई है और GDP में 4% गिरावट की चेतावनी दी है. ऐसे में कांग्रेस की ओर से निशाना साधा गया है कि कोरोना संकट से पहले ही ये हाल है, तो बाद में क्या होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay