एडवांस्ड सर्च

NEWSWRAP: कमलनाथ के करीबियों पर छापे, पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी (विशेष कार्याधिकारी) और रिश्तेदारों के यहां आयकर विभाग के छापे पर सियासत शुरू हो गई है. आयकर विभाग ने रविवार तड़के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और अन्य लोगों के भोपाल और इंदौर स्थित आवास और अन्य ठिकानों पर छापेमारी जारी है.

Advertisement
aajtak.in
वरुण शैलेश नई दिल्ली, 08 April 2019
NEWSWRAP: कमलनाथ के करीबियों पर छापे, पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें आयकर विभाग की छापेमारी

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी (विशेष कार्याधिकारी) और रिश्तेदारों के यहां आयकर विभाग के छापे पर सियासत शुरू हो गई है. आयकर विभाग ने रविवार तड़के मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के ओएसडी प्रवीण कक्कड़ और अन्य लोगों के भोपाल और इंदौर स्थित आवास और अन्य ठिकानों पर छापेमारी जारी है. अब तक छापों में बड़ी मात्रा में नकदी मिलने की बात सामने आ रही है. छापेमारी में बरामद जेवरों की कीमत का हिसाब लगाया जा चुका है. पढ़ें सोमवार सुबह की 5 बड़ी खबरें.

1.कमलनाथ के करीबियों पर भोपाल से लेकर इंदौर तक छापे, MP में बढ़ा सियासी पारा

मध्य प्रदेश में रविवार को शुरू हुई छापेमारी की कार्रवाई सोमवार को भी जारी है. हालांकि फिलहाल किसी की गिरफ्तारी की संभावना नहीं जताई जा रही है. आयकर विभाग की टीम अश्विनी शर्मा के घर नोट गिनने की मशीन भी लेकर पहुंची है. दिल्ली से आई आयकर विभाग की टीम ने रविवार तड़के भोपाल और इंदौर में एक साथ छापेमारी शुरू की. आयकर विभाग की टीम ने भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा बिल्डिंग की छठी मंजिल (जो कक्कड़ का निजी दफ्तर है) और नादिर कॉलोनी स्थित आवास पर छापा मारा. इसके अलावा इंदौर के योजना 74 के आवास, विजयनगर स्थित कार्यालय, डीसीएम हाइट्स के कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे गए.

2.आज BJP जारी करेगी 2019 चुनाव के लिए 'संकल्प पत्र', राहुल के ‘पंजे’ से कैसे पाएगी पार?

पहले चरण के मतदान में अब सिर्फ तीन दिन बचे हैं. कांग्रेस पहले अपना घोषणापत्र लाकर वोटरों को साधने में जुटी है, तो वहीं भारतीय जनता पार्टी आज अपना संकल्प पत्र जारी करेगी. राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस अपनी न्याय योजना पर फ्रंटफुट पर खेल रही है, तो वहीं युवाओं को रोजगार का मुद्दा भी चर्चा में है. ऐसे में भाजपा के सामने राहुल गांधी के टॉप 5 मास्टरस्ट्रोक का जवाब देने की चुनौती है.

3.बिहार में जातीय गुणा-गणित, NDA का 3 सूत्री फॉर्मूला Vs महागठबंधन का MY+ समीकरण

चुनाव, बिहार और जाति फैक्टर- ये तीनों एक-दूसरे के पर्याय हों जैसे. बिहार में चुनाव हो और जातिय गणित की बात न हो ऐसा सोचा भी नहीं जा सकता. भले ही लोकसभा चुनाव 2019 के लिए तमाम पार्टियां एनडीए और महागठबंधन के दो खेमों में बंट गई हों लेकिन सियासी गुणा-गणित, सीटों के बंटवारे और उम्मीदवारों के चयन में सबसे बड़ा फैक्टर इस बार भी जाति ही दिख रहा है. जाति पर आधारित राजनीति के चलते खेमों के अंदर खेमे और खेमों के खिलाफ खेमे खड़े होते दिख रहे हैं.

4.जेट एयरवेज के पास 180 दिन, हालात नहीं सुधरे तो घोषित होगी दिवालिया

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अगुवाई में सभी पब्लिक सेक्टर बैंकों ने खुद को जेट एयरवेज की समस्या का समाधान करने के लिए 180 दिनों का समय दिया है. वित्त मंत्रालय के सूत्रों का कहना है कि बैंकों ने मंत्रालय को बताया है कि वह जेट एयरवेज एयरलाइंस के कर्ज चुकाने का इंतजार और अधिक नहीं कर सकते.

5.IPL: कोलकाता के इस खिलाड़ी ने खोला राज, KKR ने इसलिए जल्दी खत्म किया मैच

जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ शाही जीत हासिल करने वाली टीम कोलकाता नाइड राइडर्स के प्रमुख गेंदबाज कुलदीप यादव ने मैच के बाद कई दिलचस्प खुलासे किए. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की टीम 20 ओवर में 139/3 रन ही बना सकी. जवाब में कोलकाता की टीम ने इस मैच को 14वें ओवर की 5वीं गेंद पर (140/2) ही जीत हासिल कर ली.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay