एडवांस्ड सर्च

होंडुरस में मछली पकड़ने गए मछुआरों की नाव पलटी, 27 लोगों की मौत

होंडुरस की सेना के अधिकारियों ने बताया कि कैरेबियन सागर में खराब मौसम की वजह से मछली पकड़ने आई नाव समंदर में डूब गई. जिससे कम से कम 27 मछुआरों की मौत हो गई, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 04 July 2019
होंडुरस में मछली पकड़ने गए मछुआरों की नाव पलटी, 27 लोगों की मौत मछुआरों की नाव पलटी (फाइल फोटो-IANS)

होंडुरस में समंदर तट पर मछली पकड़ने गए मछुआरों की नाव पलट गई. जिसमें 27 लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग लापता भी बताए जा रहा हैं. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक यह नाव देश के पूर्वी मोस्किटिया क्षेत्र में कैरीबियन तट पर डूबी. बताजा जा रहा है कि नाव में सवार 47 लोगों को बचाया भी गया है.  

होंडुरस के सेनाधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि कैरेबियन सागर में खराब मौसम की वजह से मछली पकड़ने आई नाव समंदर में डूब गई. जिससे कम से कम 27 मछुआरों की मौत हो गई, जबकि कई लोग अभी भी लापता हैं.

कैरेबियन में झींगा मछलियों को पकड़ने के लिए इस्तेमाल की गई नाव 70 टन की थी. बताया जा रहा है कि सरकार द्वारा झींगा मछली को पकड़ने पर लगाए गए मौसमी प्रतिबंध के हटने के बाद यह नाव समंदर में उतरी थी और तभी ये दुर्घटना हुई. फिलहाल दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चला है, इस मामले की जांच जारी है.

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा बलों के प्रवक्ता जोस मेजा ने बताया कि 27 शवों को बरामद किया गया है, वहीं रेस्क्यू किए गए लोगों को प्यूटरे लेम्पीरा स्थित नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गौरतलब है कि बुधवार को इस दुर्घटना से ठीक पहले भी एक ऐसी ही घटना सामने आई थी. जिसमें एक दूसरी नाव इसी इलाके में डूब गई थी. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली, नाव में सवार सभी 40 लोगों को बचाया गया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay