एडवांस्ड सर्च

जोको विडोडो दूसरी बार बने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने दी बधाई

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने रविवार को दूसरी बार पदभार संभाला. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोको विडोडो को दोबारा इंडोनेशिया के राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in/ IANS नई दिल्ली, 21 October 2019
जोको विडोडो दूसरी बार बने इंडोनेशिया के राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने दी बधाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो (Photo- Aajtak)

  • इंडोनेशिया के राष्ट्रपति को पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
  • बतौर राष्ट्रपति जोको विडोडो का दूसरा व अंतिम कार्यकाल

इंडोनेशियाई राष्ट्रपति जोको विडोडो ने रविवार को दूसरी बार पदभार संभाला. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जोको विडोडो को दोबारा इंडोनेशिया के राष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा कि दो देशों के बीच दोस्ती और व्यापक रणनीतिक साझेदारी उनके दूसरे कार्यकाल के साथ और गहरी होगी.

प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, 'हमारे करीबी समुद्री पड़ोसी इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो को उनके दूसरे राष्ट्रपति कार्यकाल की शुरुआत पर हार्दिक बधाई.'

आगे उन्होंने कहा, 'मुझे विश्वास है कि उनके गतिशील नेतृत्व में हमारी दोस्ती और हमारी व्यापक रणनीतिक साझेदारी और अधिक गहरी होगी.'

अंतिम पांच साल के लिए राष्ट्रपति

गौरतलब है कि विडोडो ने रविवार को दूसरे और अंतिम पांच साल के कार्यकाल के लिए शपथ ली. गरीबी से उठकर लोकतंत्र को आगे बढ़ाने की मुहिम का हिस्सा बने विडोडो ने भ्रष्टाचार से मुकाबला किया और दुनिया की सबसे बड़ी मुस्लिम आबादी वाले देश के आधुनिकीकरण का काम किया.

जकार्ता में शपथ ग्रहण समारोह से पहले सैनिक और पुलिस के जवानों को बख्तरबंद वाहनों, एंबुलेंस के साथ तैनात किया गया था. मालूम हो कि देश के सुरक्षा मंत्री पर एक इस्लामी आतंकी दंपति ने 10 अक्टूबर को चाकू से हमला किया था, जिसके बाद से सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay