एडवांस्ड सर्च

लोकसभा में 370 पर अधीर रंजन के सेल्फ गोल से सोनिया गांधी नाराज, ये था रिएक्शन

लोकसभा में कांग्रेस के सदन नेता अधीर रंजन चौधरी ने बिल के पेश किए जाने का विरोध किया और भाजपा सरकार पर निशाना साधा. हालांकि, इसी दौरान वह एक सेल्फ गोल कर बैठे.

Advertisement
aajtak.in
कुमार विक्रांत नई दिल्ली, 06 August 2019
लोकसभा में 370 पर अधीर रंजन के सेल्फ गोल से सोनिया गांधी नाराज, ये था रिएक्शन लोकसभा में ऐसा रहा सोनिया गांधी का रिएक्शन

राज्यसभा की तरह लोकसभा में भी कांग्रेस पार्टी ने जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल और धारा 370 कमजोर किए जाने का विरोध किया है. लोकसभा में कांग्रेस के सदन नेता अधीर रंजन चौधरी ने बिल के पेश किए जाने का विरोध किया और भाजपा सरकार पर निशाना साधा. हालांकि, इसी दौरान वह एक ‘सेल्फ गोल’ कर बैठे. जब अधीर रंजन ऐसा कर रहे थे तो उनके बगल में यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी बैठी थीं और उस दौरान उनका रिएक्शन ऐसा रहा कि जैसे वह भी इस बयान से चौंक गई हों. अधीर रंजन के बयान से सोनिया गांधी नाराज भी हुईं.

सूत्रों की मानें तो अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में जो पक्ष रखा है उससे सोनिया गांधी नाराज हैं. सोनिया गांधी ने इसको लेकर अधीर रंजन से भी बात की है. हालांकि, सोनिया गांधी ने मनीष तिवारी के भाषण की तारीफ की है और कहा है कि मनीष तिवारी ने पार्टी के पक्ष को सही तरीके से पहुंचाया है.

आपको बता दें कि लोकसभा में जब अमित शाह ने पुनर्गठन बिल को पेश किया तो उसके जवाब में अधीर रंजन ने कहा कि 1948 से लेकर अभी तक जम्मू-कश्मीर के मसले पर संयुक्त राष्ट्र (UN) निगरानी कर रहा है, ऐसे में ये आंतरिक मामला कैसे हो सकता है. बस कांग्रेस नेता के इसी बयान पर गृह मंत्री अमित शाह भड़क गए थे.

इस दौरान सोनिया गांधी अधीर रंजन के बगल में बैठकर ये सब देख रही थीं और उनकी बात सुन रही थीं. लेकिन जब अधीर रंजन ने संयुक्त राष्ट्र वाली बात कही तो सोनिया गांधी चौंकती हुई दिखाई दीं, वह पीछे की ओर पलटीं और पीछे की पंक्ति में बैठे पार्टी के नेताओं की तरफ कुछ इशारा किया. इशारे से ऐसा लगा कि मानो वो कुछ पूछ रही हों. सोनिया गांधी का रिएक्शन कैसा रहा, आप इस वीडियो में देख सकते हैं...

आपको बता दें कि अधीर रंजन के बयान पर अमित शाह काफी आक्रामक हो गए थे और उन्होंने कांग्रेस के सामने कई सवाल खड़े कर दिए थे.

अमित शाह ने सवाल किया था कि "आप ये स्पष्ट कर दें कि ये कांग्रेस का स्टैंड है कि संयुक्त राष्ट्र कश्मीर को मॉनिटर कर सकता है." जिसके बाद सदन में काफी हंगामा हुआ और अमित शाह-अधीर रंजन के बीच तीखी नोकझोंक हुई.

इस खबर को पढ़ें...अधीर रंजन ने धारा 370 पर किया सेल्फ गोल, लोकसभा में कांग्रेस की किरकिरी

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay