एडवांस्ड सर्च

कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की साजिश, ISI ने बनाया गजनवी फोर्स

ISI ने सभी आतंकी गुटों के साथ मिलकर नया ग्रुप बनाया है, जिसका नेतृत्व जैश-ए-मोहम्मद कर रहा है. ग्रुप का नाम गजनवी फोर्स दिया गया है.

Advertisement
aajtak.in
जितेंद्र बहादुर सिंह नई दिल्ली, 13 February 2020
कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की साजिश, ISI ने बनाया गजनवी फोर्स कश्मीर में पुलवामा जैेसे हमले की साजिश (फाल इोटो)

  • हमले के लिए गजनवी फोर्स नाम से बना ग्रुप
  • ग्रुप का नेतृत्व जैश-ए-मोहम्मद कर रहा

जम्मू और कश्मीर में ISI हमला करने की साजिश रच रहा है. ISI पुलवामा जैसा हमला करने की फिराक में है. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI ने सभी आतंकी गुटों के साथ मिलकर नया ग्रुप बनाया है, जिसका नेतृत्व जैश-ए-मोहम्मद कर रहा है. ग्रुप का नाम गजनवी फोर्स दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, जैश, लश्कर, हिजबुल और अंसार गजवत-उल-हिंद का ये नया ग्रुप कश्मीर में सुरक्षा बलों पर IED से हमला कर सकता है. सुरक्षा बलों पर आतंकी गाड़ी में लगे IED के जरिए हमला कर सकते हैं. खुफिया इनपुट के बाद सभी सुरक्षा बलों को अलर्ट किया गया है.

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले का एक साल: शहीद हुआ बेटा पर पिता को है लौट आने की उम्मीद

बता दें कि बीते साल 14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. वहीं, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने बुधवार को पुलवामा आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मुदस्सिर अहमद खान के मददगार 4 आतंकियों के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल कर दी है. एनआईए ने इन पर देश में आतंकी वारदात को अंजाम देने की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें- NIA ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड के चारों मददगारों के खिलाफ दाखिल किया चार्जशीट

इन चारों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता यानी आईपीसी की धारा 120B (आपराधिक  साजिश रचने) और 121A (सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने या छेड़ने की कोशिश करने) के तहत आरोपी बनाया गया है. इसके अलावा अनलॉफुल एक्टिविटीज (प्रिवेंशन) एक्ट यानी UAPA और एक्सप्लोसिव्स सब्सटेंस एक्ट की विभिन्न धाराएं भी लगाई गई हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay