एडवांस्ड सर्च

जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस के साइन बोर्ड पर लिखा- पीते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करें

जम्मू-कश्मीर पुलिस का यह साइन बोर्ड कई दिनों से मुगल रोड पर लगा हुआ है. सवाल है कि लंबे समय से लगे इस बोर्ड पर प्रशासन की नजर क्यों नहीं गई और यहां इसे लगाने से पहले पढ़ा क्यों नहीं गया. सोशल मीडिया पर साइन बोर्ड की तस्वीर वायरल होने के बाद हाईवे से इस बोर्ड को हटा लिया गया है और जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं.

Advertisement
अशरफ वानी [Edited By: पुनीत सैनी]नई दिल्ली, 19 June 2019
जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस के साइन बोर्ड पर लिखा- पीते समय मोबाइल का इस्तेमाल न करें जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस का साइन बोर्ड (फोटो- अशरफ वानी)

जम्मू-कश्मीर ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगाया गया साइन बोर्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह बोर्ड कश्मीर को पुंछ से मिलाने वाले राजमार्ग मुगल रोड पर लगाया गया है. इस बोर्ड पर लिखा गया है कि पीने के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल न करें (Don't use mobile phone while drinking).

यह साइन बोर्ड कई दिनों से मुगल रोड पर लगा हुआ है. सवाल है कि लंबे समय से लगे इस बोर्ड पर प्रशासन की नजर क्यों नहीं गई और यहां इसे लगाने से पहले पढ़ा क्यों नहीं गया. सोशल मीडिया पर साइन बोर्ड की तस्वीर वायरल होने के बाद हाईवे से इस बोर्ड को हटा लिया गया है और जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं. जम्मू कश्मीर पुलिस के एसपी मोहनलाल ने आजतक से बात करते हुए कहा कि जांच के आदेश दिए गए हैं और इस तरह का साइन बोर्ड लगाने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

मुगल रोड का इस्तेमाल कर सकेंगे यात्री

कश्मीर घाटी में लगातार हो रहे आतंकी हमलों के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने पहली बार ऐतिहासिक मुगल रोड को वैकल्पिक मार्ग के रूप में खोलने का फैसला किया है. इससे पहले यह मार्ग यात्रियों के लिए नहीं खुलता था, लेकिन अब प्रशासन ने इस रोड को यात्रियों के लिए भी खोलने की घोषणा की है. अमरनाथ यात्री अब इस रोड का इस्तेमाल वैकल्पिक मार्ग के रूप में कर सकेंगे.

कश्मीर में हाल ही में दो आतंकी हमले हुए हैं. इसमें एक आतंकी हमले में पांच सीआरपीएफ जवान और एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी. जबकि दूसरे IED धमाके में दो सेना के जवान शहीद हो गए थे.

मुगल रोड पीर पंजाल पर्वत श्रृंखला में स्थित है. कश्मीर पहुंचने के लिए मुगलों द्वारा इसी रूट का इस्तेमाल किया जाता था. तीर्थयात्रियों को जम्मू से राजौरी और फिर पुंछ की यात्रा करनी होगी. यह रोड कश्मीर में शोपियां की ओर जाता है. मुगल रोड के किनारे अस्थाई आश्रय और शौचालय भी बनाए जा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay