एडवांस्ड सर्च

सेना का बड़ा एक्शन, LoC पर पाकिस्तान के BAT घुसपैठियों का किया सफाया

जम्मू-कश्मीर में पिछले 36 घंटों में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया है. भारतीय सेना के मुताबिक 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के बैट कमांडो और आतंकवादियों को मार दिया गया है. उनके शव एलओसी पर पड़े हैं क्योंकि भारी गोलीबारी के कारण अभी तक उन्हें हासिल नहीं किया जा सका है.

Advertisement
aajtak.in
शुजा उल हक श्रीनगर/नई दिल्ली, 03 August 2019
सेना का बड़ा एक्शन, LoC पर पाकिस्तान के BAT घुसपैठियों का किया सफाया पाकिस्तानी BAT कंमाडो (फोटो-ANI)

  • पाक के 5 से 7 बैट कमांडो और आतंकियों को मार दिया गया है
  • पिछले एक सप्ताह में आतंकी घुसपैठ के प्रयासों में तेजी आई है
  • पाकिस्तानी सेना की कार्रवाई का करारा जवाब दे रही इंडियन आर्मी

जम्मू-कश्मीर में पिछले 36 घंटों में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बैट (बॉर्डर एक्शन टीम) की केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया है. भारतीय सेना के मुताबिक 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के बैट कमांडो और आतंकवादियों को मार दिया गया है. उनके शव एलओसी पर पड़े हैं क्योंकि भारी गोलीबारी के कारण अभी तक उन्हें हासिल नहीं किया जा सका है. हालांकि तस्वीरों में चार शव नजर आ रहे हैं.

भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान बॉर्डर एक्शन टीम (BAT) और आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. यह घटना 31 जुलाई और 1 अगस्त की दरम्यानी रात की है. आतंकियों ने कश्मीर के केरन सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया.

सेना सूत्रों के मुताबिक तस्वीरों में नियंत्रण रेखा के उस पार चार शव दिख रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि ये पाकिस्तान के एसएसजी कमाडो या आतंकियों के हो सकते हैं. सेना के सर्च ऑफरेशन में पाकिस्तान लगातार बाधा खड़ी करने की कोशिश कर रहा है. सेना का कहना है कि पाकिस्तानी सुरक्षा बलों द्वारा भारतीय सर्च ऑफरेशन में बाधा पैदा करना उसकी आतंकी गतिविधियों और जम्मू-कश्मीर में शांति को बाधित करने का साफ संकेत है. 

पाकिस्तान ने पिछले 36 घंटों में घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश की है. इस दौरान सेना ने 4 आतंकवादियों को मार गिराया है. शनिवार को सेना ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकवादियों को दो विभिन्न मुठभेड़ में ढेर कर दिया. ये मुठभेड़ बारामूला और  शोपियां में हुए. पुलिस ने शनिवार को इसकी जानकारी दी.

आतंकियों से मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. दक्षिणी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर में दो आतंकवादी मारे गए. वहीं शोपियां में एक आतंकवादी को सुरक्षाबलों ने मौत के घाट उतार दिया. आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुक्रवार से शुरू हुआ था.

गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान आतंकी और  BAT की घुसपैठ के प्रयासों में तेजी आई है. साथ ही पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में शांति व्यवस्था को भंग करने की कोशिश कर रहा है. भारतीय सेना इन चुनौतियों से अत्यंत गंभीरता से निपट रही है. पाकिस्तान अपनी धरती से लगातार आतंकी गतिविधियों को आगे बढ़ा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay