एडवांस्ड सर्च

अमरनाथ यात्रा: अब्दुल्ला बोले- NH पर प्रतिबंध से टकराव पैदा होता है

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर लगाए गए बैन को गैरजरूरी बताया है और कहा कि इसे बंद करने की कोई जरूरत नहीं है. इससे टकराव पैदा होता है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 08 July 2019
अमरनाथ यात्रा: अब्दुल्ला बोले- NH पर प्रतिबंध से टकराव पैदा होता है जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (फोटो-एएनआई)

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर नेशनल हाईवे पर लगाए गए बैन को गैरजरूरी बताया है. उन्होंने कहा कि नेशनल हाईवे को बंद करने की कोई जरूरत नहीं है. इससे टकराव पैदा होता है.

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नेशनल हाईवे पर दो घंटे के लिए नागरिकों की आवाजाही पर रोक लगा दी है. फारूक अब्दुल्ला ने इस मुद्दे पर कहा, "कश्मीरी टूरिज्म को भी परेशानी है, क्या जरूरत है बंद करने की? पहले भी वो आराम से चलते थे, आज भी आराम से चलते हैं, इससे क्या होता है कि टकराव पैदा होता है."

जम्मू-कश्मीर प्रशासन के फैसले पर फारूक अब्दुल्ला ने कहा, "अभी इन्होंने तो दो घंटे का प्रतिबंध लगाया है, वो दो घंटे भी नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये धर्म का मामला है और धर्म पर कोई हमला करने वाला नहीं है."

बता दें कि अमरनाथ तीर्थयात्रियों की सुरक्षा के लिए नेशनल हाईवे बंद करने के फैसले पर पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता आपत्ति जता चुके हैं.

महबूबा मुफ्ती ने रविवार को कहा था कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की वजह से स्थानीय लोगों की रोजाना की जिंदगी पर असर पड़ रहा है और उन्हें परेशानी हो रही है. समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में महबूबा ने कहा था, "अमरनाथ यात्रा सालों से चल रही है, लेकिन दुर्भाग्य से इस बार किया गया इंतजाम कश्मीर के लोगों की इच्छा के खिलाफ है, इससे लोगों को बहुत परेशानी हो रही है."

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी इस तरह का मुद्दा उठाया था. उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि 30 साल में ऐसा पहली बार हो रहा है, जब प्रशासन ने हाईवे, रेलवे बंद करने का फैसला किया है.

बहरहाल, एक जुलाई से शुरू हुई अमरनाथ यात्रा में अबतक 1 लाख से ज्यादा श्रद्धालु बाबा बर्फानी के दर्शन कर चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay